Breaking News देश राजनीती राज्य होम

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा- माघ मेला जाने से तीन दिन पहले करा लें कोविड-19 टेस्ट

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज के माघ मेला में कल्पवासियों को आने से तीन दिन पहले कोविड-19 संक्रमण जांच करा लेनी चाहिए ताकि समय से रिपोर्ट मिल जाए। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही मेला क्षेत्र में प्रवेश संभव हो सकेगा।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रयागराज के माघ मेला में कल्पवासियों को आने से तीन दिन पहले कोविड-19 संक्रमण जांच करा लेनी चाहिए ताकि समय से रिपोर्ट मिल जाए। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही मेला क्षेत्र में प्रवेश संभव हो सकेगा। सीएम योगी ने कहा कि संक्रमण से बचाव के लिए आरटीपीसीआर पद्धति से कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया जाए।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार देर शाम माघ मेले की तैयारी की समीक्षा करते हुए कल्पवासियों को हर संभव सुविधा देने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि मेला क्षेत्र में सुरक्षा के संबंध में कोई समझौता न किया जाए। स्वच्छता व सैनिटाइजेशन का पूर्ण प्रबंध हो। संक्रमण से बचाव के लिए आरटीपीसीआर पद्धति से कोविड टेस्ट की निगेटिव रिपोर्ट को अनिवार्य किया जाए। मेला क्षेत्र में रहने वाले कल्पवासियों का उनके प्रवास के दौरान कम से कम दो बार रैपिड एंटीजन टेस्ट भी कराया जाए। समीक्षा बैठक के दौरान पौष पूर्णिमा, मकर संक्रान्ति, मौनी अमावस्या, वसंत पंचमी, माघ पूर्णिमा एवं महाशिवरात्रि आदि के विशेष स्नान पर्वों पर भी विचार किया गया।

बैठक में शिविर निर्धारण, फिजिकल डिस्टेंसिंग, स्नान घाटों पर भीड़ प्रबंधन व गंगा नदी में जल के बहाव और स्वच्छ पानी की उपलब्धता के विषय में आवश्यक निर्देश दिए गए। माघ मेला के बारे में एक प्रस्तुतिकरण भी किया गया। इस अवसर पर नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन, मुख्य सचिव आरके तिवारी, पुलिस महानिदेशक हितेश चन्द्र अवस्थी, अपर मुख्य सचिव सिंचाई टी. वेंकटेश, अपर मुख्य सचिव ऊर्जा अरविंद कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एवं सूचना संजय प्रसाद, प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार व प्रमुख सचिव स्वास्थ्य आलोक कुमार भी उपस्थित थे।

WhatsApp chat