देशब्रेकिंग न्यूज़राज्यव्यापार

चुनाव के बाद महंगा होगा मोबाइल रिचार्ज, 20 फीसदी तक बढ़ेंगी प्लान की कीमतें

चुनाव के बाद महंगा होगा मोबाइल रिचार्ज, 20 फीसदी तक बढ़ेंगी प्लान की कीमतें

जिला संवाददाता
इंडिया नाउ 24

वैसे तो किसी कंपनी के पास 100 रुपये का प्लान नहीं है लेकिन एक उदाहरण से समझें तो यदि टैरिफ प्लान की कीमतों में 20 फीसदी का इजाफा होता है तो 100 रुपये का प्लान 120 रुपये का हो जाएगा। 700 रुपये वाले प्लान की कीमत 820 रुपये हो जाएगी।

पिछले दो साल से मोबाइल रिचार्ज प्लान की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है लेकिन अब जल्द ही इसमें बड़ा बदलाव आपको देखने को मिलेगा। देश में 5जी को लॉन्च हुए दो साल पूरे हो गए हैं और तमाम लोगों के पास 5जी मोबाइल है और देश के करीब अधिकतर शहरों में 5जी की पहुंच भी गई है। 5जी को लॉन्च करने में टेलीकॉम कंपनियों ने मोटे पैसे खर्च किए हैं और इन पैसों को वसूलने का वक्त आ गया है।

हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि चुनाव के ठीक बाद सभी टेलीकॉम कंपनियों के प्लान महंगे होने वाले हैं। देश की दूसरी सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी ने इसकी पुष्टि की है। कंपनी की ओर से कहा गया है कि आम चुनाव के बाद मोबाइल टैरिफ प्लान की कीमतों में 20% का इजाफा होगा।

इससे उसके EBITDA में 12-15% की बढ़ोत्तरी होगी। कंपनी ने यह भी कहा है कि इससे उसके एवरेज रेवेन्यू प्रति यूजर (ARPU)में 270 रुपये तक का इजाफा होगा। चुनाव के बाद नए रिचार्ज प्लान के भी लॉन्च होने की उम्मीद है।

Himanshu Chaubey

Related Articles

Back to top button