Breaking News देश राजनीती राज्य होम

Varanasi – लॉकडाउन के दौरान सराहनीय कार्य करने पर बजरडीहा चौकी इंचार्ज कि‍ये गये सम्‍मानि‍त !Indianow24

लॉकडाउन के दौरान सराहनीय कार्य करने पर बजरडीहा चौकी इंचार्ज कि‍ये गये सम्‍मानि‍त

वाराणसी से
डिस्ट्रिक्ट रिपोर्टर
रविंद्र सिंह की रिपोर्ट:
IndiaNow24

वाराणसी – जि‍ले के वरि‍ष्‍ठ पुलि‍स अधीक्षक प्रभाकर चौधरी की ओर से लॉकडाउन के दौरान ड्यूटी में तत्‍परता दि‍खाने वाले पुलि‍सकर्मि‍यों का सम्‍मान लगातार जारी है। इसी क्रम में गुरुवार शाम बजरडीहा चौकी इंचार्ज अजय यादव को एसएसपी ने प्रशस्‍ति‍ पत्र से सम्‍मानि‍त कि‍या है।
ये सम्‍मान इन्‍हें वाराणसी के नगर पुलि‍स अधीक्षक दि‍नेश कुमार सिंह के हाथों प्राप्‍त हुआ।
बता दें कि‍ कुछ दि‍न पूर्व तक बजरडीहा हॉटस्‍पॉट जोन में शामि‍ल था। इस इलाके में संक्रमण के फैलाव को रोकने के लि‍ये चौकी इंचार्ज और उनकी टीम की ओर से काफी तत्‍परता दि‍खाते हुए लॉकडाउन का पालन कराया गया। इसके बाद वाराणसी के एसएसपी ने इन्‍हें प्रशस्‍ति‍ पत्र देकर इनका उत्‍साह बढ़ाया है।

बता दें कि‍ पहले भी अजय यादव अपनी बहादुरी को लेकर पुलि‍स महकमे में चर्चि‍त रहे हैं। 17 अक्टूबर 2017 की रात नदेसर इलाके में सपा पार्षद विजय जायसवाल के घर पर अंधाधुंध फायरिंग और श्रवण मिश्रा नामक युवक की हत्या कर भाग रहे इनामी बदमाश गुड्डू मामा उर्फ राजकुमार बिंद और आबिद सिद्दीकी को अजय यादव ने अदम्य साहस का परिचय देते हुए रामकटोरा इलाके से धर दबोचा था, जबकि दोनों बदमाश 9mm पिस्टल से लैस थे और दोनों ने अजय के ऊपर पिस्टल भी तान दी थी, फिर भी अजय यादव ने जान की बाजी लगाकर दोनों बदमाशो को पकड़ लिया था।

बजरडीहा में पीस कमेटी की बैठक करने पहुंचे वाराणसी के नगर पुलि‍स अधीक्षक दि‍नेश सिंह ने सब इंस्‍पेक्‍टर अजय यादव को सम्‍मानि‍त कि‍या है। इससे पहले नगर पुलि‍स अधीक्षक ने शुक्रवार को अलवि‍दा की नमाज और आने वाले ईद के त्‍यौहार को देखते हुए क्षेत्रीय नागरि‍कों संग बैठक की है।
बैठक के दौरान सोशल डि‍स्‍टेंसिंग का ध्‍यान रखते हुए इलाके के संभ्रांत लोगों को लॉकडाउन के दौरान घरों में रहकर अलवि‍दा की नमाज़ अता करने की बात समझायी गयी है।