Breaking Newsसंसार

यूक्रेन के राष्ट्रपति राजधानी किव से भागे ,रूसी मीडिया का बड़ा दावा।

यूक्रेन पर रूस का हमला जारी है. हमले के तीसरे दिन अब रूसी मीडिया की तरफ से बड़ा दावा किया है. रूसी मीडिया के मुताबिक यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमीर जेलेंस्की ( Volodymyr Zelensky) राजधानी कीव को छोड़कर भाग गए हैं इससे पहले जेलेंस्की ने दावा किया कि रूस की सेना उनके और उनके परिवार के पीछे पड़ी हुई है. रिपोर्ट में कहा गया है कि जेलेंस्की अपने दल के साथ लविवि में हैं

आपको बता दे कि एक दिन पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति वोलोडिमिर जेलेंस्की ने अपने बयान में कहा था कि वह संकट के दौर में किसी भी हाल में देश छोड़कर नहीं जाएंगे. उन्होंने कहा था कि वह अपनी अंतिम सांस तक देश की रक्षा के लिए लड़ेंगे.

शुक्रवार को दिए गए बयान में जेलेंस्की ने कहा था कि कुछ लोग सोशल मीडिया में अफवाह फैलान की कोशिश में लगे हुए हैं. संकट के इस दौर में पूरा यूक्रेन एक साथ खड़ा होकर रूसी सेना का मुकाबला कर रहा है. जेलेंस्की ने दूसरे ताकतवर देशों से मदद करने की अपील करते हुए कहा था कि यूक्रेन अकेले ही रूस का सामना कर रहा है उसे हथियारों की जरूरत है. यूक्रेन के विदेश मंत्री ने दावा किया था कि उसे फ्रांस की तरफ से मदद पहुंचाई जा रही है.

रूसी मिडिया का यह दावा ऐसे समय आया है जब यूके के रक्षा मंत्रालय ने कहा कि रूस की सेना राजधानी कीव के करीब पहुंच चुकी है. मंत्रालय के अनुसार रूसी सेना कीव की तरफ तेजी से आगे बढ़ रही है और और वह कीव से 30 किमी दूरी पर है.

हालांकि टकराव के माहौल में रूस और यूक्रेन के बीच बातचीत को लेकर भी खबरे सामने आई हैं. शुक्रवार को यूक्रेन ने कहा था कि वह रूस के साथ बातचीत के लिए तैयार है वहीं रूस के विदेश मंत्री ने बयान दिया था कि अगर यूक्रेन की सेना सरेंडर करती है तो वह यूक्रेन के साथ बात के लिए तैयार है. रूस ने दावा किया था कि वह यूक्रेन पर कब्जा नहीं करना चाहता

Related Articles

Back to top button