Breaking Newsदेशराज्यहोम

गोरखपुर : बच्चों को नई शिक्षा नीति से जोड़ना ही हम सबका लक्ष्य है बीएसए

बच्चों को नई शिक्षा नीति से जोड़ना ही हम सबका लक्ष्य है बीएसए

इंडिया नाऊ 24
तपन बोस
गोरखपुर

तकनीकी माध्यम से बच्चों का ज्ञानवर्धन करना हमारा प्रथम लक्ष्य है और कर्तव्य थी । किसी देश की तरक्की वहां के बच्चों पर निर्भर होती है, इसलिए हम सभी को मिलकर नई शिक्षा नीति से उन्हें जोड़ना होगा । तभी हम अपने लक्ष्य को पूरा कर सकते हैं ।

उक्त- बातें जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी गोरखपुर रामेंद्र कुमार सिंह ने कही । वह पाली विकासखंड के बीआरसी मुख्यालय पर बुधवार को शिक्षकों एवं अभिभावकों की संयुक्त बैठक के बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि नई शिक्षा नीति में- तकनीक के साथ बच्चों को शिक्षा देने का कार्यक्रम है । शिक्षकों की असली परीक्षा का समय है कि वह अपने लक्ष्य को कैसे हासिल कर सकते हैं।

विद्यालय में नामांकन स्तर को बढ़ाने के साथ-साथ यह लक्ष्य लेकर चलना होगा कि कोई बच्चा नई शिक्षा नीति से वंचित न रह जाए। हम जानते हैं कि यह कार्य एक व्यक्ति से संभव नहीं हो सकता। इसलिए हम सभी को मिलकर लक्ष्य की तरफ आगे बढ़ना होगा। तभी कामयाबी मिल सकती है। कामयाब बच्चा योग्य नागरिक बन कर समाज की दिशा और दशा को बदल देता है ।

खंड शिक्षा अधिकारी रजनीश कुमार द्विवेदी एवं प्राथमिक शिक्षा संघ अध्यक्ष विपिन बिहारी दुबे ने कहा कि-अभिभावक बंधुओं से अपील है कि वह अपने पल्यों को विद्यालय भेजने का कार्य करें, इससे समाज निर्माण में उनकी महती भूमिका निखर कर सामने आ सके। अब समय आ गया है कि- हम सभी मिलकर देश की तरक्की में अपनी महत्व भूमिका निभाएं।

उक्त अवसर पर प्राथमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष पाली- बिपिन बिहारी दुबे, मारकंडे चौबे, प्रधानाध्यापक प्रेम नारायण चौबे, मनीराम यादव, सरोज गौतम, मयंक मिश्रा, प्रशांत पांडे, रजनीश त्रिपाठी, कनीज फातिमा, उमा त्रिपाठी,श्वेता, अभिनव मद्धेशिया समेत विद्यालय परिवार के कई लोग मौजूद थे ।

Related Articles

Back to top button