Breaking News देश राज्य होम

Surya Rashi Parivartan 2020: दिवाली तक सूर्य रहेंगे तुला में, इन राशियों के लिए यह स्थिति शुभ, रोज करें सूर्य के ये उपाय

नवरात्रि के पहले दिन यानी 17 अक्टूबर से सूर्य अपनी नीच राशि तुला में रहेंगे। सूर्य का यह परिवर्चन सभी राशियों के लिए एक जैसा प्रभाव नहीं ला रहा है। एक महीने यानी दिवाली तक यह स्थिति रहेगी। ज्योतिषियों की मानें तो वृष, सिंह मकर राशि वालों के लिए यह परिवर्तन अच्छे योग लेकर आ रहे हैं। इस राशि के लोगों को दिवाली तक बिजनेस में मुनाफा, जॉब में प्रमोशन जैसे योग बन रहे हैं। इसके अलावा आपने जो काम पिछले समय से सोचे हुए थे, वे भी जल्द पूरे होंगे। वहीं कन्या मिथुन, धनु और कुंभ राशि के लिए न ही कोई नकारात्मक प्रभाव होगा और नही सकारात्मक प्रभाव। इनके लिए कोई विशेष परिवर्तन नहीं होगा। वहीं मेष, कर्क, तुला, वृश्चिक और मीन राशि वालों के लिए समय थोड़ कठिन हो सकता है।

अगर किसी व्‍यक्‍ति की कुंडली में सूर्य नीच राशि (तुला) में हो, दुख भाव में हो या फिर राहु के साथ ग्रहण योग में हो तो ऐसे व्यक्ति को जीवन में यश कभी नहीं मिलता। नौकरी में हमेशा परेशानी रहती है। आर्थिक स्थिति भी कोई खास नहीं रहती है। आपको एक सामान्य व्यक्ति की तुलना में जीवन में ज्यादा संघर्ष करना पड़ता है। ज्‍योतिषाचार्य विभोर इंदुसुत के अनुसार सूर्य के ये उपाय आपकी कुंडली में सूर्य को मजबूती देंगे:

उपाय 

प्रतिदिन सुबह तांबे के बर्तन से सूर्य को जल अर्पित करें। 
पूजा करने के बाद रोली का तिलक लगाएं।
सूर्य को सही स्थिति में लाने के लिए अपने पिता से अच्छा व्यवहार करें, उन्हें दुख न पहुंचाएं।
घर की पूर्व दिशा में गंदगी न होने दें, हमेशा साफ रखें।
किसी गरीब व्यक्ति या मांगने वाले को सर्दी में गर्म कपड़े दान करें।