Breaking News देश मनोरंजन राज्य होम

Surya-Putra Mahavir Karna: बड़े पर्दे पर आएगी महाभारत के इस बाहुबली किरदार की महागाथा, ज़बरदस्त है पहली झलक

पूजा एंटरटेनमेंट ने कर्ण पर आधारित एक फ़िल्म का सूर्यपुत्र महावीर कर्ण का एलान किया है जिसका लोगो और पहली झलक सोशल मीडिया के ज़रिए साझा की। इस फ़िल्म से जाने-माने कवि डॉ. कुमार विश्वास का नाम भी बतौर लेखक जुड़ा है।

नई दिल्ली। महाभारत की महागाथा में सूर्यपुत्र कर्ण का किरदार एक ख़ास जगह रखता है। मगर, इस किरदार को लेकर सिनेमा में ज़्यादा बात नहीं की गयी है। अब पूजा एंटरटेनमेंट ने कर्ण पर आधारित एक फ़िल्म का सूर्यपुत्र महावीर कर्ण का एलान किया है, जिसका लोगो और पहली झलक सोशल मीडिया के ज़रिए साझा की। इस फ़िल्म से जाने-माने कवि डॉ. कुमार विश्वास का नाम भी बतौर लेखक जुड़ा है। फ़िल्म में महाभारत की कहानी कर्ण के नज़रिए से दिखायी जाएगी।

मंगलवार पूजा एंटरटेनमेंट के ट्विटर एकाउंट से फ़िल्म का लोगो साझा किया गया। सूर्यपुत्र महावीर कर्ण का निर्देशन और लेखन आरएस विमल कर रहे हैं, जबकि कुमार विश्वास को संवाद और अतिरिक्त स्क्रीनप्ले लिखने की ज़िम्मेदारी दी गयी है। फ़िल्म का निर्माण जैकी भगनानी, वासु भगनानी और दीपशिखा देशमुख कर रहे हैं। सूर्यपुत्र महावीर कर्ण को पैन-इंडिया रिलीज़ किया जाएगा। फ़िल्म का निर्माण हिंदी के साथ तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम भी किया जा रहा है।

फ़िल्म का लोगो काफ़ी इम्प्रेसिव है, जिसमें वीएफएक्स और स्पेशल इफेक्ट्स का बेहतरीन इस्तेमाल किया गया है, जिससे युद्ध के दृश्य प्रभावशाली दिख रहे हैं। फ़िल्म की स्टार कास्ट की घोषणा अभी नहीं की गयी है।

महाभारत के युद्ध में कर्ण एक पराक्रमी योद्धा के रूप में उभरे थे। सूर्यदेव के वरदान से जन्मे कर्ण को कुंती ने जन्म होते ही त्याग दिया था, क्योंकि तब कुंती का विवाह नहीं हुआ था। कर्ण को एक सारथी ने पाला था, जिसकी वजह से उन्हें सूत-पुत्र भी कहा जाता है। कर्ण अपने समय के ज़बरदस्त योद्धा थे और दुर्योधन से मित्रता के लिए भी वो जाने जाते हैं। महाभारत के युद्ध के दौरान अपने कवच और कुंडल दान कर देने के कारण उन्हें दानवीर कर्ण के नाम से बुलाया जाता है। यह जानते हुए कि कवच और कुंडल के बिना युद्ध में वो कमज़ोर हो जाएंगे, कर्ण ने उन्हें दान कर दिया था। बीआर चोपड़ा की महाभारत में यह किरदार पंकज धीर ने निभाया था।

WhatsApp chat