Breaking News खेल देश राज्य होम

ICC Test Rankings में रोहित शर्मा ने मारी लंबी छलांग, टॉप 5 में पहुंचे आर अश्विन

ICC Test Rankings में भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को बड़ा फायदा हुआ है। हालांकि पहले टेस्ट मैच के बाद वे 5 पायदान नीचे खिसक गए थे लेकिन दूसरे टेस्ट मैच में शतक जड़ने के बाद वे फिर से टॉप 15 में पहुंच गए हैं।

नई दिल्ली। ICC Test Rankings: मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले दो मुकाबलों के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल यानी आइसीसी ने टेस्ट रैंकिंग जारी की है। ताजा टेस्ट रैंकिंग में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को जबरदस्त फायदा हुआ है, जबकि ऑलराउंडर्स की रैंकिंग में आर अश्विन ने बाजी मारी है। बल्लेबाजी रैंकिंग में भी आर अश्विन ने लंबी छलांग लगाई है।

रोहित शर्मा चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए पहले मुकाबले के बाद आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में 23वें नंबर पर खिसक गए थे। वहीं, चेन्नई में ही खेले गए दूसरे मैच के बाद वे 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं। रोहित शर्मा ने 9 पायदानों की लंबी छलांग लगाई है। पहले टेस्ट मैच के बाद वे पांच पायदान नीचे खिसक गए थे। ऐसे में उनके लिए वापसी करना जरूरी था और उन्होंने स्पिनरों की मददगार पिच पर शानदार शतक जड़ा।

उधर, आर अश्विन आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में बतौर ऑलराउंडर इस मैच से पहले छठे स्थान पर थे, लेकिन चेन्नई में शतक लगाने के साथ-साथ फाइव विकेट हॉल लेने वाले अश्विन अब 5वें नंबर पर पहुंच गए हैं। गेंदबाजी की रैंकिंग में वे सातवें नंबर पर ही हैं, लेकिन उनके रेटिंग प्वाइंट्स में उछाल देखने को मिला है। इसके अलावा बतौर बल्लेबाज आर अश्विन की टेस्ट रैंकिंग 95 थी, लेकिन इस मैच में शतक जड़ने के बाद वे 81वें स्थान पर पहुंच गए हैं।

रिषभ पंत ने भी टेस्ट क्रिकेट में करियर की बेस्ट रैंकिंग हासिल कर ली है। चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद अर्धशतक जड़ने वाले रिषभ पंत 13वें से 11वें पायदान पर पहुंच गए हैं। रिषभ पंत की टेस्ट में ये बेस्ट रैंकिंग हैं। उनसे ऊपर भारतीय खिलाड़ियों की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली है। इस मैच के बाद अजिंक्य रहाणे की रैंकिंग गिर गई है।

WhatsApp chat