Breaking News देश राज्य होम

लखीमपुर खीरी : डीएम-एसपी ने की धर्म गुरुओं के साथ की बैठक

डीएम-एसपी ने की धर्म गुरुओं के साथ की बैठक

कोविड संक्रमण से निपटने में मांगा सहयोग

रिपोर्ट, फारूक अख्तर, लखीमपुर खीरी,

लखीमपुर खीरी 14 अप्रैल 2021। गुरुवार को डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने कोविड के बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर धर्मगुरुओं के साथ बैठक की। कोविड के बचाव उपायों पर न केवल चर्चा हुई बल्कि रोकथाम के लिए हर जरूरी एहतियात व कदम उठाने पर सहमति बनी।

डीएम शैलेंद्र कुमार सिंह ने नवरात्रि व रमजान की शुभकामनाएं दी। कोविड का संक्रमण दिनोंदिन बढ़ता जा रहा। अगला एक माह बेहद चुनौतीपूर्ण है। इससे निपटने में आपके सहयोग की नितांत आवश्यकता है। गत वर्ष कोविड संक्रमण कालखंड में आपसब ने भरसक सहयोग किया। कोविड प्रोटोकाल के अनुपालन करे। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को आदत में शामिल करें। प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आहार लें। लक्षण होने पर टेस्ट कराने में संकोच कदापि न करें। वैक्सीनेशन के फायदे बताते हुए कहा कि 45 आयु से ऊपर वाले सभी नागरिक जरूर वैक्सीनेशन कराएं। धर्म स्थलों को दिन में कई बार सैनिटाइज कराए। धर्म स्थल पर थर्मल स्कैनिंग कराएं। डीएम ने धर्म गुरुओं से अपील की कि एक समय में एक स्थान पर पांच व्यक्ति से ज्यादा व्यक्ति मौजूद ना रहे।

एसपी विजय दुल ने कहा कि कोविड संक्रमण के केस खीरी में दिनोंदिन बढ़ रहे। समय रहते एतेयात न बरतें गए तो आने वाले दिनों में स्थितियां अनियंत्रित हो जाएंगी। पुलिस ने बिना मास्क वाले दो हजार व्यक्तियों का प्रतिदिन चालान कर रही। मास्क जरूर पहने। बिना वजह घरो से ना निकले। वक्त की नजाकत को समझे। बीमारी की गति को रोकने में मदद करें। कोविड-19 लहर ज्यादा खतरनाक है। 45 वर्ष के ऊपर के नागरिक अनिवार्य रूप से वैक्सीनेशन कराएं। शासन की गाइड लाइन का सख्ती से अनुपालन कराएंगे। आपकी सलामती की परवाह हमारी जिम्मेदारी है। हमें उम्मीद है कि गाइडलाइन के अनुपालन करके हमें सहयोग करेंगे। गांव गली मोहल्लों में बिना मास्क के लोगों को निकलने ना दें।

सीएमओ डॉ मनोज अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में वायरस का जबरदस्त स्ट्रीम है। जो पहले से ज्यादा खतरनाक है। बचाव ही सुरक्षा है। मास्क व सोशल डिस्टेंसिंग को आदत में शुमार करें। वैक्सीनेशन के जिले में 102 सेंटर बनाए गए। अपने निकटतम वैक्सीनेशन सेंटर पर जाकर वैक्सीनेशन कराएं। पौष्टिक आहार लेकर शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाये।

धर्मगुरुओं ने कहा कि गाइडलाइंस सरकार ने इंसानी फायदे के लिए बनाई। हर शख्स अपना व परिवार का बचाव करें। लापरवाही से नुकसान उठाना पड़ सकता। इसीलिए एतेयात जरूरी। स्वस्थ रहने पर ही आराधना कर पाएंगे। सभी ने गाइडलाइंस को मानने की पेशकश की।

बैठक में मौलाना इसहाक, मौलाना मोहम्मद रईस नदवी, रिजवान रशीद, अशफाक कादरी, अमरपाल सिंह, मंदिर के पुरोहित समेत तमाम धर्मगुरुओं ने अपने विचार व्यक्त किए। इस दौरान एसपी विजय ढुल, सीएमओ डॉ. मनोज अग्रवाल, एडीएम अरुण कुमार सिंह, एसडीएम सदर डॉ एके सिंह सहित विभिन्न धर्मों के धर्मगुरु मौजूद रहे।