Breaking News खेल देश राज्य होम

IPL 2020 Winner Prize Money: मुंबई इंडियंस हुई मालामाल, मिला इतने करोड़ का इनाम

IPL 2020 Winner Prize Money इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस पर धन वर्षा हुई है। मुंबई को खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की ओर से बड़ी रकम मिली है।

नई दिल्ली । IPL 2020 Winner Prize Money: इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन का समापन मंगलवार 10 नवंबर को हो गया। दुबई के मैदान पर आइपीएल 2020 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला गया। खिताबी भिड़ंत में मुंबई की टीम ने दिल्ली कैपिटल्स को 5 विकेट से रौंदकर पांचवीं बार आइपीएल की ट्रॉफी अपने नाम की। इसके बाद खिताब जीतने वाली टीम मुंबई इंडियंस पर धन वर्षा हुई है।

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली मुंबई इंडियंस को खिताबी जीत के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ की ओर से बड़ी रकम मिली है। बीसीसीआइ ने आइपीएल 2020 की विजेता टीम मुंबई इंडियंस को ट्रॉफी के साथ-साथ 20 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया है, जबकि इससे पहले खबर आई थी कि बीसीसीआइ आइपीएल की प्राइज मनी में कॉस्ट कटिंग करने जा रही है, लेकिन जब अवॉर्ड सेरेमनी हुई तो नजारा कुछ अलग दिखा।

फाइनल मैच में हारने के बाद जब दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर अवॉर्ड लेने पहुंचे तो उनको साढ़े 12 करोड़ रुपये का चेक प्रदान किया गया। इससे पहले मार्च 2020 में ये बात सामने आई थी कि आइपीएल 2020 की इनामी राशि को आधा किया जाएगा। इस हिसाब से दिल्ली को सवा 6 करोड़ रुपये मिलने वाले थे, लेकिन बीसीसीआइ ने इस कठिन समय में भी पिछले साल की तरह इस साल भी विजेता को 20 करोड़ और उप विजेता को 12.50 करोड़ दिए हैं।

इतना ही नहीं, क्वालीफायर 2 को हारने वाली सनराइजर्स हैदराबाद की टीम और एलिमिनेटर मैच को हारने वाली टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को भी मोटी रकम इनाम के तौर पर मिली है। बीसीसीआइ हैदराबाद और बैंगलोर की टीम को 8.75-8.75 करोड़ रुपये देने का फैसला किया है। पिछले साल की तरह इस साल भी बीसीसीआइ ने 50 करोड़ रुपये इनाम के तौर पर टॉप 4 टीमों को दिए हैं।

WhatsApp chat