Breaking News देश बिज़नेस राज्य होम

HDFC Home Loan: एचडीएफसी ने ग्राहकों को दिवाली का तोहफा, होम लोन पर दरों में की कटौती

HDFC Home Loan आवास वित्त कंपनियों (HFCs) के नियामक एनएचबी ने एक बयान में कहा कि सितंबर 2020 के दौरान हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों द्वारा आवास और गैर-आवास ऋण की नई स्वीकृतियां पिछली अवधि की 130 फीसद रही थीं।

नई दिल्ली । देश के सबसे बड़े मॉर्गेज कर्जदाता एचडीएफसी (HDFC) ने हाउसिंग लोन पर अपनी रिटेल प्राइम लेंडिंग रेट (RPLR) में कटौती की घोषणा की है। एचडीएफसी ने होम लोन पर दरों में 0.10 फीसद की कटौती की घोषणा की है। नई दरें मंगलवार से प्रभावी हो गई हैं। एचडीएफसी ने कहा कि दर में कटौती का फायदा मौजूदा एचडीएफसी रिटेल होम लोन ग्राहकों को होगा।

नेशनल हाउसिंग बैंक (NHB) ने इस महीने की शुरुआत में कहा था कि हाउसिंग फाइनेंस सेक्टर में वृद्धि के अलग-अलग संकेत नजर आ रहे हैं। आवास वित्त कंपनियों (HFCs) के नियामक, एनएचबी ने एक बयान में कहा कि सितंबर 2020 के दौरान हाउसिंग फाइनेंस कंपनियों द्वारा आवास और गैर-आवास ऋण की नई स्वीकृतियां पिछली अवधि की 130 फीसद रही थीं।

एनएचबी ने कहा, ‘आवास  वित्त कंपनियों द्वारा सितंबर 2020 के दौरान होम लोन डिस्बर्समेंट भी सितंबर 2019 की तुलना में 105 फीसदी बेहतर था।’ हाल ही में कई कर्जदाताओं ने फेस्टिव सीजन को देखते हुए होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती की है।

WhatsApp chat