Breaking News देश राज्य होम

गुरूग्राम।  आत्मबल, ग्राहक सेवा तथा ईमानदारी व्यवसाय का मूल मंत्र –  मोनिका खन्ना 

गुरूग्राम।  आत्मबल, ग्राहक सेवा तथा ईमानदारी व्यवसाय का मूल मंत्र –  मोनिका खन्ना 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम। महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए रूडसेट संस्थान द्वारा 30 दिवसवीय महिला प्रशिक्षण कार्यक्रम का उद्घाटन सट्रेटजी एवं बिजनेस डेवलपमेन्ट, माउन्ट ओलिम्पस स्कूल, गुरूग्राम की हेड मोनिका खन्ना ने दीप प्रज्जवलित करके किया।  इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में हरियाणा राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से 30 से अधिक महिलाएं भाग ले रही हैं ।
संस्थान के संस्थान के निदेशक ओम प्रकाश गुप्ता ने मुख्य अतिथि का स्वागत कर उन्हें संस्थान की गतिविधियों से अवगत करवाया। श्री गुप्ता ने बताया कि रूडसेट संस्थान समय की माँग के अनुसार प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन करते आ रहा है । उन्होंने बताया कि इस 30  दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में ड्रेस डिजाईनिंग की नई तकनीकों के प्रशिक्षण के अलावा दिशा बद्धता, विपणन, ग्राहक सेवा, प्रौजेक्ट रिपोर्ट, बैंकिंग गुणवत्ता, सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विस्तार पूर्वक बताया जाएगा। उन्होंने कहा कि प्रशिक्षण के उपरांत 2 वर्ष तक हम प्रशिक्षणार्थियों का फाॅलोअप करते है जिसमे संस्थान द्वारा रोजगार स्थापित करने के रास्ते में आने वाले समस्याओं के समाधान के बारे में उपाय बताए जाते हैं ताकि वे अपना स्व-रोजगार स्थापित कर सकें ।
श्रीमति मोनिका खन्ना ने प्रशिक्षणर्थियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप अपना स्व-रोजगार स्थापित करें ताकि आप दूसरों को भी रोजगार मुहैया करा सकें । उन्होंने बताया कि ग्राहक सेवा तथा ईमानदारी से काम करने से व्यवसाय में उन्नति होती है । गुणवत्ता के बारे में बताते हुए कहा कि कभी भी क्वालिटी से समझौता न करें और अपनी उत्पाद की पहचान बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास करें । अन्त में उन्होंने सभी प्रशिक्षणार्थियों के उज्जवल भविष्य की कामना की ।

उन्होंने कहा कि स्व-रोजगार में विकास के असीमित अवसर है । स्व-रोजगार में व्यक्ति खुद ही मालिक होता है और निर्णय लेने में स्वतंत्र होेता है इसलिए आप अपना स्व-रोजगार स्थापित करें।

कार्यक्रम के अन्त में वरीष्ठ संकाय रंजीत कुमार कर्ण ने अतिथियों का धन्यवाद किया तथा बताया कि संस्थान द्वारा आगामी प्रशिक्षण कार्यक्रम कम्प्यूटर हार्डवेयर नेटवर्किंग, टैली तथा डेयरी प्रशिक्षण कार्यक्रम  आयोजित किये जाएगें । इच्छुक अभ्यार्थी  मकान न0 408, वार्ड न0 9, सुभाष नगर, गुरूग्राम में आकर अपना नामांकन करा सकते हैं । अधिक जानकारी के लिए फोन न0 0124-2255709 पर सम्पर्क कर सकतें हैं।
इस अवसर पर सामाजिक सेविका संगीता गुप्ता विशिष्ट अतिथि तथा सुधा सोसाईटी के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण भटनागर विशिष्ट अतिथि के तौर पर उपस्थित थे