Breaking Newsखेलदेशराज्यहोम

गोरखपुर : गोरखपुर की बेटी रिया ने बनाई यूपी वॉलीबॉल टीम में जगह, अस्पताल में भर्ती थी मां, लेकिन बेटी का नहीं टूटा हौसला

खुशखबर: गोरखपुर की बेटी रिया ने बनाई यूपी वॉलीबॉल टीम में जगह, अस्पताल में भर्ती थी मां, लेकिन बेटी का नहीं टूटा हौसला

Tapon Bose
India now24 Gorakhpur

रिया त्रिपाठी महाराष्ट्र के सांगली में आयोजित यूथ नेशनल वॉलीबाल चैंपियनशिप में हिस्सा लेंगी। उनकी मां छह दिन अस्पताल में भर्ती थीं लेकिन बेटी का हौसला नहीं टूटा। रिया ने अपनी दम पर यूपी वॉलीबॉल टीम में जगह बनाई है।

मनदीप और रिया बने विद्यालय के कप्तान

गोरखपुर जनपद की बेटी रिया त्रिपाठी ने उत्तर प्रदेश की वॉलीबॉल टीम में जगह बनाई है। अब वह महाराष्ट्र के सांगली में 10-15 मई को होने वाले यूथ नेशनल वॉलीबाल चैंपियनशिप में खेलेंगी। मूलरूप से अंबेडकरनगर जिले के गांव पटोहा गानेपुर की निवासी रिया त्रिपाठी गोरखपुर के रीजनल स्पोर्ट्स स्टेडियम में अभ्यास करती हैं।

रिया 24 अप्रैल से 8 मई तक झांसी के मेजर ध्यानचंद स्टेडियम में आयोजित प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ले रहीं थीं। 29 अप्रैल को उनकी मां रेखा तिवारी हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गईं। मां छह दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहीं। मां के घायल होने की सूचना पाकर बेटी अपनी मंजिल से भटक न जाए, इसलिए घरवालों ने सूचना नहीं दी।

एक सप्ताह बाद मां से फोन पर वार्ता नहीं होने पर परिवार ने उन्हें मां के घायल होने की जानकारी दी। बेटी ने साहस का परिचय देते हुए आठ मई को आयोजित मुख्य ट्रायल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए यूपी की वॉलीबॉल टीम में जगह बनाई। चयनित होने के बाद मां से फोन पर बात कर उन्हें सफलता समर्पित कर दी।

बहराइच के चिलवरिया चीनी मील में कार्यरत हैं पिता
रिया के पिता विपिन तिवारी बहराइच के चिलवरिया चीनी मील में इलेक्टिशियन हैं। संवाददाता से बातचीत में उन्होंने बताया कि बेटी ने दसवीं और बारहवीं की पढ़ाई श्रीराम कुमार भानी इंटर कॉलेज से की है। वह बहराइच से स्नातक की पढ़ाई कर रही है। चार भाई बहनों में रिया सबसे छोटी हैं। उनसे बड़े सचिन, सूजल और कशिश त्रिपाठी हैं।

सात साल की उम्र से खेल रही वॉलीबाल

रिया के परिवार में किसी का खेल से कोई नाता नहीं रहा है। पिता विपिन तिवारी ने बताया कि रिया जब सात साल की थी तभी से वॉलीबाल खेल रही है। बहराइच में पढ़ाई के दौरान स्कूल कोच संतोष ने उसमें वॉलीबाल के प्रति ललक जगाई।

इन्होंने दी बधाई

रिया की उपलब्धि पर जिला वॉलीबाल संघ के सचिव बैजनाथ मिश्रा, क्षेत्रीय क्रीड़ाधिकारी आले हैदर, आजाद सिंह, कुमार मिश्रा अजय राय, रविन्द्र दुबे, पूर्वोत्तर रेलवे स्पोर्ट्स अफसर चंदविजय सिंह, जनार्दन सिंह यादव, बब्बन सिंह, संदीप पुंडीर, धर्मेश शाही आदि ने बधाई दी है।

Related Articles

Back to top button