Breaking Newsदेशराज्यहोम

गोरखपुर : पत्नी संग गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल:दर्शन कर, लोक कल्याण की कामना, ADC की शादी समारोह में भी हुए शामिल; गीता प्रेस भी पहुंचे

पत्नी संग गोरखनाथ मंदिर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल:दर्शन कर, लोक कल्याण की कामना, ADC की शादी समारोह में भी हुए शामिल; गीता प्रेस भी पहुंचे

Tapon Bose
India now24

मंदिर परिसर में तकरीबन 45 मिनट के प्रवास में राज्यपाल और उनकी पत्नी काफी खुश नजर आईं।
दो दिनों के दौरे पर गोरखपुर पहुंचे हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर अपनी पत्नी के साथ शुक्रवार को शिवावतारी गुरु गोरखनाथ का दर्शन और किए। पहली बार गोरखपुर के दौरे पर आए राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर का गोरखनाथ मंदिर पहुंचते ही भव्य स्वागत हुआ। मंदिर परिसर में तकरीबन 45 मिनट के प्रवास में राज्यपाल और उनकी पत्नी काफी खुश नजर आईं।

शुक्रवार की सुबह राज्यपाल का काफिला गोरखनाथ मंदिर पहुंचा। महाराणा प्रताप शिक्षा परिषद के अध्यक्ष प्रोफेसर यूपी सिंह, मंदिर के सचिव द्वारिका तिवारी, विरेंद्र सिंह ने वैदिक मंगलाचार के बीच राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर एवं उनकी पत्नी का स्वागत किया। उसके बाद राज्यपाल शिवावतारी गुरु गोरखनाथ के मंदिर में पहुंचे जहां वेदपाठी बालको संग मंदिर के पुरोहित आचार्य अरविंद चतुर्वेदी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दर्शन और पूजन की प्रक्रिया सम्पन्न कराई।

राज्यपाल ने भी गोरक्षपीठ और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के लोकमंगल के कार्यो की सराहना की।
अखण्ड ज्योति का भी किए दर्शन

उन्होंने त्रेतायुग से प्रज्ज्वलित अखण्ड ज्योति का भी दर्शन किया। मंदिर परिसर में स्थापित सभी देव विग्रह के दर्शन पूजन किए। अखण्ड धूना पर भी राज्यपाल अपनी पत्नी के साथ पहुंचे और त्रिशूल चढ़ा स्वयं को भभूत लगाया।

मंदिर का मठ्ठा पी जताई खुशी

इसके बाद मंदिर परिसर स्थित भीम सरोवर, भगवान भीम का दर्शन करते हुए फिर गोरक्षपीठाधीश्वर के कक्ष में पहुंचे। यहां उन्होंने प्रसाद और मठ्ठा ग्रहण किया। गोरक्षपीठ के सेवा कार्यो से उन्हें प्रोफेसर यूपी सिंह ने अवगत कराया। बताया कि चिकित्सा शिक्षा, शिक्षा एवं चिकित्सा के अलावा गोरक्षपीठ सामाजिक कार्यो से भी गहरा जुड़ाव रखती है। राज्यपाल ने भी गोरक्षपीठ और गोरक्षपीठाधीश्वर योगी आदित्यनाथ के लोकमंगल के कार्यो की सराहना की। मंदिर प्रबंधन ने उन्हें विदा किया।

विजिटर बुक में राज्यपाल ने लिखा

‘‘युग पुरुष श्रीश्रीश्री गोरखनाथजी के इस पावन स्थली में आकर तन और म प्रफुल्लित हुआ। पूजा पाठ से चली आई परम्परा और सांस्कृतिक धरोहर और भी समृद्ध होती है। सर्वशक्तिमान परमेश्वर तथा श्री गोरखनाथ तथा अन्य सभी गुरुओं की अपने सभी देशवासियों पर सदा के लिए कृपा रहे यही प्रार्थना। शुभभवतु।

ADC की शादी में हुए शामिल

राज्यपाल इसके बाद अपनी पत्नी संग गोरखपुर के गीता प्रेस जाएंगे। यहां वे गीता प्रेस से प्रकाशित होने वाली किताबों को देखेंगे और गीता प्रेस का जायजा लेंगे। देर शाम फिर राज्यपाल अयोध्या लौट जाएंगे। दरअसल, हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल गुरुवार की रात ही गोरखपुर पहुंचे हैं। देर रात में उन्होंने अपने ही ADC के मेजर सौरभ सिंह के शादी समारोह में हिस्सा लिया। सौरभ सिंह मूल रुप से देवरिया के रहने वाले हैं, लेकिन उनकी शादी शहर के कुस्मही स्थित एक क्लब से हुई है।

Related Articles

Back to top button