Breaking News देश राज्य होम

इटावा : जसवंतनगर खंड विकास अधिकारी पीसीएस ट्रेनी ऋतु प्रिया ने कोविड महामारी से निपटने के लिए पंचायत सचिवों व नवनिर्वाचित प्रधानों के साथ बैठक की

जसवंतनगर खंड विकास अधिकारी पीसीएस ट्रेनी ऋतु प्रिया ने कोविड महामारी से निपटने के लिए पंचायत सचिवों व नवनिर्वाचित प्रधानों के साथ बैठक की

जसवंतनगर खंड विकास अधिकारी पीसीएस ट्रेनी ऋतु प्रिया ने कोविड महामारी से निपटने के लिए पंचायत सचिवों व नवनिर्वाचित प्रधानों के साथ बैठक की। हालांकि रोजगार सेवकों को भी बैठक में बुलाया गया था किंतु लगभग सभी रोजगार सेवक बैठक से नदारद रहे जिन्हें उन्होंने चेतावनी जारी की है।
ब्लॉक सभागार में आयोजित बैठक को संबोधित करते हुए खंड विकास अधिकारी पीसीएस ट्रेनी ऋतु प्रिया ने नवनिर्वाचित प्रधानों से परिचय प्राप्त करने के बाद कहा कि प्रत्येक ग्राम पंचायत में प्रति सप्ताह रोस्टर के हिसाब से सैनिटाइजिंग की जाए और क्वॉरेंटाइन सेंटरों को व्यवस्थित रखा जाए। प्रवासी मजदूरों को चिन्हित किया जाए जिनके पास घर पर क्वॉरेंटाइन रहने की व्यवस्था नहीं है या प्रवासी मजदूर हैं उन्हें क्वॉरेंटाइन सेंटर पर तत्काल पहुंचाया जाए। दवाइयों की किसी प्रकार की कोई समस्या नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि किसी भी असहाय गरीब को राशन की कोई समस्या ना हो पंचायत सचिव इसका ध्यान रखें।

इस दौरान उपस्थित कई प्रधान बैठक में तिजौरा, अधियापुरा, अंडावली, मीरखपुर पुठिया के प्रधानों ने बीडीओ से अपने यहां आशा बहुओं द्वारा कोविड संबंधित कार्यों में अपेक्षित सहयोग न मिलने व अनुपस्थित रहने की बात कही। इस पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की है। बैठक के दौरान बलैयापुर, भैंसरई, भतौरा, धनुवां, धौलपुर खेड़ा, फुलरई, जुगौरा, कुंजपुरा, मोहब्बतपुर जसोहन, मोहब्बतपुर नगला भगत, नसीरपुर इत्यादि ग्राम पंचायतों के प्रधान मौजूद रहे। जबकि अचानक पहुंचे दो प्रधानों की शिकायत थी कि उन्हें इस बैठक की सूचना उनके पंचायत सचिव द्वारा नहीं दी गई तो बीडीओ ने उस पंचायत सचिव के प्रति नाराजगी प्रकट की है।

बैठक के दौरान प्रशासक सुरेश सैनी एडीओ पंचायत वीरेंद्र सिंह, सीडीपीओ रमाकांती यादव, एडीओ सहकारिता आलोक कुमार के अलावा तमाम ग्राम पंचायत सचिव मौजूद रहे।
इंडिया नाउ 24 से व्यूरो चीफ इटावा
ऋषिराज सिंह