Breaking News देश राज्य होम

Cyclone Nivar Updates: अभी टला नहीं तूफान का खतरा, चेन्नई में चल रही तेज हवा; बंद रहेगा एयरपोर्ट

निवार चक्रवात देर रात तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट से टकराया। अगले 3 घंटे में उत्तर पश्चिम की तरफ बढ़कर निवार कमजोर हो जाएगा। इसकी रफ्तार 60-65 किमी प्रति घंटे तक रह जाएगी। एक लाख से अधिक लोगों को राहत शिविरों में पहुंचाया गया।

नई दिल्ली । बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव के क्षेत्र से पैदा हुआ चक्रवात ‘निवार’ रौद्र रूप धारण कर देर रात तमिलनाडु और पुडुचेरी के तट के टकराया। इस दौरान कई इलाकों में भारी बारिश हुई। हवा की रफ्तार 100 किलोमीटर प्रति घंटा से 110 किलोमीटर प्रति घंटा रही। मौसम विभाग के मुताबिक ये चक्रवाती तूफान उत्तर और उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ रहा है और अगले 3 घंटों में कमजोर पड़ जाएगा। हालांकि तूफान का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है। समुद्र के ऊपर अभी भी चक्रवात के कुछ हिस्से हैं। चेन्नई में तेज हवा चल रही है। निवार से बहुत ज्यादा नुकसान की खबर नहीं मिली है। हालात पूरी तरह से कंट्रोल में हैं, हालांकि तमिलनाडु और पुडुचेरी के कई इलाकों में भारी बारिश हो रही है।

आईएमडी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान निवार अब गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील हो गया है। 26 नवंबर को सुबह 2 बजकर 30 मिनट पर इसकी रफ्तार 100-110 किलोमीटर प्रतिघंटे से 120 किलोमीटर प्रतिघंटे तक रही। यह चक्रवाती तूफान उत्तर-उत्तर पश्चिम दिशा की ओर बढ़ता रहेगा और अगले कुछ घंटों में कमजोर पड़ जाएगा।

WhatsApp chat