Breaking News देश राज्य संसार होम

ब्राजील में फिर कोरोना बेकाबू, मौत के आंकड़े तेजी से बढ़े, हर रोज मिल रहे 82 हजार से ज्यादा नए मामले

कोरोना महामारी में ब्राजील में मौत का आंकड़ा डराने वाला है। यहां पिछले 24 घंटे में 3808 लोगों की मौत हो गई। यहां हर रोज 82 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। रूस के प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है।

साओपालो। कोरोना महामारी में ब्राजील में मौत का आंकड़ा डराने वाला है। यहां पिछले 24 घंटे में 3808 लोगों की मौत हो गई। यहां हर रोज 82 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। ब्राजील में अब तक तीन लाख 58 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। अस्सी फीसद से ज्यादा इंटेसिव केयर के बेड भर चुके हैं। लगातार सात दिनों से ब्राजील में मरने वालों की संख्या तीन हजार से ऊपर ही चल रही है।

कनाडा में कोरोना के मामलों में 33 फीसद की वृद्धि, 

कनाडा में पिछले दिनों में कोरोना के मामलों में 33 फीसद वृद्धि हुई है। यहां हर रोज आठ हजार से ज्यादा संक्रमण के नए मामले मिल रहे हैं।

थाइलैंड में हर रोज 13 सौ से ज्यादा नए मामले

थाइलैंड में हर रोज 13 सौ से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं। यह संख्या महामारी फैलने से अब तक सबसे ज्यादा है। दक्षिण कोरिया में हर रोज 731 संक्रमण के नए मामले मिल रहे हैं। पिछले तीन महीनों में कोरोना के केसों में सबसे ज्यादा वृद्धि दर्ज की गई है।

पाकिस्तान में 46 सौ से ज्यादा हर रोज नए मामले

पाकिस्तान में कोरोना से हर रोज मरने वालों की संख्या सवा सौ से ज्यादा बनी हुई है। 46 सौ से ज्यादा हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं।

पुतिन ने ली कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

रूस के प्रधानमंत्री व्लादिमीर पुतिन ने पहली डोज के तीन सप्ताह बाद कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज लिया है।

नेपाली ने दी लॉकडाउन की चेतावनी

नेपाल में कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। नेपाली नए साल पर देश की जनता को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री के पी शर्मा ओली ने कहा कि यदि लापरवाही जारी रही तो वे लॉकडाउन की घोषणा कर सकते हैं।

रोमानिया के स्वास्थ्य मंत्री हटाए

रोमानिया के प्रधानमंत्री फ्लोरिन सीटू ने कोरोना के तेजी से फैलने पर स्वास्थ्य मंत्री व्लाद वोकूलेस्क्यू से नाराजगी जताते हुए उन्हें मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया है। दिंसबर में चुनाव के बाद गठबंधन सरकार बनने के बाद यह पहला बड़ा निर्णय है।

ईयू ने फाइजर का कांट्रैक्ट बढ़ाया, एस्ट्राजेनेका और जॉनसन को नहीं मिलेगी मंजूरी

यूरोपियन यूनियन कमीशन की चीफ उर्सुला वॉन डेर लेन ने घोषणा की है कि फाइजर के साथ 2023 तक वैक्सीन का कांट्रैक्ट किया जा रहा है। इसके साथ ही एस्ट्राजेनेका और जॉनसन एंड जॉनसन के अगले साल कांटै्रक्ट समाप्त होने के बाद उसे दोबारा मंजूरी नहीं दी जाएगी। इधर, डेनमार्क ने एस्ट्राजेनेका से वैक्सीन लेना बंद कर दिया है। इससे वैक्सीनेशन का काम रुक गया है।

WhatsApp chat