Breaking Newsदेशराज्यहोम

मैनपुर गाजीपुर : ट्रांसफार्मर जलाए जलापूर्ति ठपए उपभोक्ता परेशान

ट्रांसफार्मर जला, जलापूर्ति ठप, उपभोक्ता परेशान

मैनपुर गाजीपुर। विकास खंड मुख्यालय के बगल में स्थित मानिकपुर कोटे गॉंव में लगा 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगभग सात दिन पहले जल गया। इससे पानी को लेकर लोगों में हाहाकार मचा है। प्यास बुझाने के लिए पानी खरीदना पड़ रहा है जबकि गरीब तबके के लोगों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ट्रांसफार्मर न बदलने से लोगों में विभाग के प्रति रोष गहराता जा रहा है। ऐसे में कभी भी लोगों का गुस्सा फूट सकता है। लोग विभाग को कोसते हुए परेशानियों के बीच थोड़ा.बहुत पानी की व्यवस्था कर काम चला रहे हैं।  लगभग सात दिन बाद भी ट्रांसफार्मर को न बदले जाने से उपभोक्ता में विभाग के प्रति रोष गहराता जा रहा है। ट्रांसफार्मर के जल जाने से बिजली की सप्लाई बुरी तरह गड़बड़ा गई है । गावों में न तो किसानों को पर्याप्त बिजली मिल रही है और न ही घरेलू उपभोक्ताओं को। ट्रांसफार्मर के जल जाने और समय पर ट्रांसफार्मर न बदले जाने को लेकर किसानों मेंं आक्रोश बढ़ रहा है।विभागीय लापरवाही का खामियाजा उपभोक्ताओं को भुगतना पड़ रहा है। चेतावनी दी कि यदि समय रहते ट्रांसफार्मर को नहीं बदला गया तो वह सड़क पर उतरने को बाध्य होंगे।

इस संबंध में विद्युत विभाग के जेई रमेश कुमार से जब बात हुई तो वह शिकायत दर्ज करवाने की बात कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लिए

फोन उठता नहीं, कैसे हल हो बिजली समस्या
बिजली समस्या को लेकर यदि विभाग के जेई को फोन मिलाया जाए तो वह शिकायत दर्ज करवाने की बात कहकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेते हैं। विभाग के कर्मचारियों और जेई के इस चक्कर में लोगों की बिजली समस्या कई दिनों तक ठीक नहीं हो पाती और उन्हें भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।
बिजली खराब होने पर विभाग का शिकायत नंबर कभी भी नहीं उठता। शिकायत दर्ज करवाने के लिए शिकायत केंद्र में जाओ तो वहां कर्मचारी नहीं मिलते। विभाग के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण लोगों की बिजली संबंधित शिकायतों का समाधान ही नहीं होता और हार कर उन्हें उच्चाधिकारियों को फोन करना पड़ता है।

हमारे संवाददाता द्वारा जब जेई रमेश कुमार से बात हुई तो उन्होंने बताया की स्टोर के जेई संजीव जी ट्रांसफार्मर नहीं दे रहे है

Related Articles

Back to top button