Breaking News देश राज्य होम

यूपी के पत्रकारों के लिए बांदा-चित्रकूट से भाजपा सांसद ने जताई चिंता, सीएम योगी को भेजा पत्र

सांसद ने पत्र में कहा है कि कोरोना संकट काल में जान जोखिम में डाल कर पत्रकार काम कर रहे हैं। मध्य प्रदेश सरकार ने फ्रंटलाइन वर्कर घोषित कर दिया है अब यूपी सरकार को भी इसपर विचार करके निर्णय लेना चाहिये।

बांदा। यूपी के पत्रकारों के लिए बांदा-चित्रकूट के सांसद आरके सिंह पटेल ने चिंता जताई है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करने के लिए कहा है। साथ ही मध्य प्रदेश में पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित किए जाने की जानकारी दी है और कहा है कि कोरोन संक्रमण काल में पत्रकार भी जान जोखिम में डालकर अपने दायित्वों का निर्वहन कर रहे हैं। जब लोग अपने घरों में कैद रहने को मजबूर हैं, उस समय पत्रकारों ने पंचायत चुनाव हो या ट्रामा सेंटर से लेकर गांव-गांव जाकर अपना काम किया है। लोगों को जागरूक करने में इनकी अहम भूमिका भी है।

सीएम को भेजे गए पत्र में उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण के विकराल रूप एवं संक्रमण की तेज रफ्तार को देखते हुए पत्रकारों को भी फ्रंटलाइन वर्कर की भांति सरकार द्वारा सभी सुविधाएं मुहैया कराया जाना जनहित में जरूरी है। मध्य प्रदेश सरकार ने सभी पत्रकारों को फ्रंटलाइन वर्कर घोषित करने का फैसला लिया है। सांसद ने कहा कि पंचायत चुनाव से लेकर कोरोना के भीषण संकट काल में पत्रकार खुद को जोखिम में डालकर अपने दायित्वों काे पूरा कर रहे हैं। जब अपने दूर हो गए हैं, तब पत्रकार अस्पताल से लेकर गांव-गांव तक जाकर मदद के साथ आमजन को जागरूक भी कर रहे हैं। आज जब सभी लोग घरों के अंदर हैं तब वह फील्ड में होते हैं। पत्रकारों द्वारा जुटाई गई जानकारियाें से हम लोग सुबह अपडेट होते हैं। उन्होंने कहा कि मीडिया जगत के कई लोग असमय इस दुनिया से विदा हो गए, उससे वह बहुत दुखी हैं।

बंटवाएंगे एक हजार भाप मशीनें

सांसद आरके सिंह पटेल ने बताया कि उन्होंने संक्रमित लोगों के बीच एक हजार भाप लेने की मशीन बंटवाने का फैसला लिया है। एक-दो दिनों के अंदर ट्रामा सेंटर व मेडिकल कॉलेज के जरिए इनका वितरण कराया जाना है। वह ऑक्सीजन के सिलिंडर तो नहीं बंटवा सकते हैं लेकिन कोरोना संक्रमित लोगों की मदद के लिए भाप मशीन जरूर बंटवा रहे हैं। भाप लेने से संक्रमित लोगों को आराम मिलेगा।

मीडिया जगत को करते हैं सैल्यूट

सांसद ने कहा कि वाकई वैश्विक महामारी के दौर में पत्रकार अपनी जान जोखिम में डाल पत्रकारिता धर्म का निर्वहन कर रहे हैं। वह मीडिया जगत को सैल्यूट करते हैं।

WhatsApp chat