Breaking News देश मनोरंजन राज्य होम

बिसात, रात बाकी है, अजीब दास्तांस… इस हफ़्ते रिलीज़ हो रहीं फ़िल्मों और वेब सीरीज़ की पूरी लिस्ट

Upcoming Web Series Films अप्रैल में आने वाली लगभग सभी चर्चित फ़िल्मों की थिएटर रिलीज़ स्थगित हो चुकी है। ऐसे में दर्शकों के लिए मनोरंजन की डोज़ एक बार फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मुहैया करवा रहे हैं। में आ रही हैं।

नई दिल्ली। कोरोना महामारी के बीच सिनेमाघरों में रिलीज़ होने वाली फ़िल्मों का कैलेंडर पूरी तरह से तहस-नहस हो गया है। अप्रैल में आने वाली लगभग सभी चर्चित फ़िल्मों की रिलीज़ स्थगित हो चुकी है। ऐसे में दर्शकों के लिए मनोरंजन की डोज़ एक बार फिर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स मुहैया करवा रहे हैं। आपकी सुविधा के लिए हम बताते हैं कि कौन-कौन सी वेब सीरीज़ और फ़िल्में किस प्लेटफॉर्म पर इस हफ़्ते में आ रही हैं, ताकि आप अपनी सहूलियत से अपना ख़ुद का मूवी कैलेंडर बना सकें।

15 अप्रैल यानी गुरुवार को एमएक्स प्लेयर पर डायरेक्टर विक्रम भट्ट की साइकोलॉजिकल थ्रिलर वेब सीरीज़ ‘बिसात- खेल शतरंज का’ की रिलीज़ हो रही है। इस शो में संदीपा धर मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी। संदीपा साइकिएट्रिस्ट कियाना वर्मा के रोल में हैं। कियाना वर्मा एक नए ज़माने की खुले विचारों वाली लड़की है, जो आकांक्षाओं से भरी है। उसकी ज़िंदगी काफी जटिलताओं से भरी है। एक असफल शादी है, जिसे वो ठीक करने की कोशिश कर रही है। वहीं, प्रोफेशनल लाइफ़ भी काफ़ी परेशानियों से गुजर रही है। ऐसे में वो अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल ज़िंदगी को संतुलित करने की जद्दोजहद करते हुए दिखायी देगी।

मनोज बाजपेयी स्टारर मर्डर मिस्ट्री साइलेंस के बाद ज़ी5 अब एक और सस्पेंस-थ्रिलर फ़िल्म रात बाकी है लेकर आ रहा है, जिसकी कहानी भी एक क़त्ल के इर्द-गिर्द घूमती है। 16 अप्रैल यानी शुक्रवार को फ़िल्म रिलीज़ होगी। इस फ़िल्म में अनूप सोनी, पाओली दाम और राहुव देव मुख्य भूमिकाओं में नज़र आएंगे। राहुल देव अहलावत नाम के इनवेस्टिगेटिव ऑफ़िसर का रोल निभा रहे हैं, जो वाणी कपूर (दीपानिता शर्मा) के क़त्ल की छानबीन कर रहा है। अहलावत के शक की सुई कार्तिक (अनूप सोनी) की ओर घूमती है, जो वाणी का मंगेतर है। कार्तिक बचने की कोशिश कर रहा है और इसी क्रम में उसकी मुलाक़ात अपनी पूर्व प्रेमिका वासुकी (पाउली दाम) से होती है। फ़िल्म का निर्देशन अविनाश दास ने किया है।

घोस्ट स्टोरीज़ और लूडो के बाद नेटफ्लिक्स पर एक और एंथोलॉजी फ़िल्म अजीब दास्तांस 16 अप्रैल को रिलीज़ हो रही है। ‘अजीब दास्तांस’ 4 शॉर्ट स्टोरीज़ को एक साथ पेश करती है, जिन्हें शशांक खेतान, राज मेहता, नीरज घेवान और कायोज़ ईरानी ने निर्देशित किया है। बमन ईरानी के बेटे कायोज़ का यह डायरेक्टोरियल डेब्यू है। इन चार कहानियों में फ़ातिमा सना शेख़, जयदीप अहलावत, कोंकणा सेन शर्मा, अदिति राव हैदरी, शेफाली शाह, मानव कौल, नुसरत भरूचा, अभिषेक बनर्जी और तोता राय चौधरी मुख्य किरदारों में दिखेंगे।

20 अप्रैल को Zee5 पर वेब सीरीज़ मैं हीरो बोल रहा हूं आ रही है। इस सीरीज़ में चर्चित टीवी एक्टर पार्थ समथान और पत्रलेखा मुख्य भूमिकाओं में नज़र आने वाले हैं। मैं हीरो बोल रहा हूं गैंगस्टर ड्रामा है और पार्थ पहली बार ऐसे किरदार में दिखेंगे। मैं हीरो बोल रहा हूं की कहानी बरेली के नवाब पर केंद्रित है, जो मुंबई में अपना जलवा दिखाना चाहता है। पत्रलेखा नवाब की प्रेमिका लैला के किरदार में हैं।

16 अप्रैल को डिज़्नी प्लस हॉटस्टार पर द फाल्कन एंड द विंटर सोल्जर का पांचवां एपिसोड स्ट्रीम किया जाएगा। 6 एपिसोड्स वाली मारवल स्टूडियो की यह लिमिटेड सीरीज़ है, जिसका नया एपिसोड हर शुक्रवार रिलीज़ किया जा रहा है।

इन सीरीज़ और फ़िल्मों के अलावा पिछले हफ़्ते डिज़्नी प्लस रिलीज़ हुई अभिषेक बच्चन की फ़िल्म द बिग बुल भी आप देख सकते हैं। यह फ़िल्म 1992 में हुए शेयर बाज़ार घोटाले से प्रेरित है और अभिषेक बच्चन हर्षद मेहता से प्रेरित किरदार में नज़र आ रहे हैं।

WhatsApp chat