Breaking News आर्टिकल देश राज्य होम

भोजपुरिया समाज को किया जा रहा है बदनाम

भोजपुरिया समाज को किया जा रहा है बदनाम
अभिनेता मुकेश पाल उर्फ रियल इंडियन ने कहाँ
ऐसे लोगो को करो बहिष्कार करने का काम

दरअसल एक इंटरविव के दौरान अभिनेता मुकेश पाल (RI) ने बताया कि हाल फिलहाल बीते कुछ सालों में भोजपुरी समाज को बदनाम किया जा रहा है। जो भोजपुरी समाज की मर्यादा,सभ्यता और परम्परा है उसको भोजपुरी फिल्मों और गानों के माध्यम से गलत दिखाया जा रहा है। आजकल भोजपुरी फिल्में और गाने अधिकतर असभ्यता वाले होते है आजकल कॉम्पिटिशन हो गया है जो जितनी अश्लील और गंदी बाते बोलेगा तो फ़िल्म और गाना उतनी ही हिट और सुपरहिट जाएगा। ऐसे फिल्में और गाने बनाने वालों से पूछना चाहता हूँ वो खुद क्या अपने माँ ,बहन और बेटी के साथ बैठ कर फिल्में देख सकते है और गाने सुन सकते है । बिल्कुल नही, जब ऐसे लोग खुद नही देख सकते तो समाज को क्यो परोसते हो। बनाने और समाज मे परोसने से पहले अपने माँ, बहन और बेटी को फ़िल्म दिखाओ और सुनाओ तब समाज को परोसो। तब जाकर आप को पता चल पाएगा कि आप लोग समाज को क्या परोस रहे हो और क्या सही है और क्या गलत है।

आप लोग असभ्यता, अश्लील और गंदे गंदे शब्द बोल कर के लाखों और करोड़ों जरूर कमा लेते हो और मुम्बई जैसे मायानगरी में बड़े बड़े बांगोलौज और फ्लैट्स बना लेते हो और वेस्टर्न कल्चर को अपनाते जा रहे हो। पर भोजपुरी समाज की परम्पराए,मर्यादाएं और सभ्यताओं को कलंकित करते चले जा रहे हो। मनोरंजन के नाम पर समाज और समाज के लोगो को बदनाम और कटघरे में खड़ा कर रहे हो।

जबकि भोजपुरिया परम्पराए और सभ्यताओं ने देश की गरिमा में चार चांद लगाया है। दुनिया मे एक पहचान दिलाई है। हज़ारों हज़ारों साल पुराना इसका इतिहास रहा है। पर चंद मुठी भर लोगो ने अपने लालच में और पैसे कमाने की होड़ में बदनाम कर रहे है।

में भोजपुरिया समाज के लोगो से और प्यारे दर्शकों से अनुरोध करता हूं कि इस तरह की और ऐसे लोगो की फिल्में नही देखिए और गाने नही सुनिए। क्योकि ये लोग दीमक की तरह हमारी और आपकी सम्यता, परम्परा और कल्चर को खोखला करते चले जा रहे है ये लोग कोई अलग से नही है ये वही लोग है जो अपने आप को स्टार और सुपरस्टार की श्रेणी में गिनते है। ऐसे लोगो को बढ़ावा देने का सीधा सीधा मतलब है कि हम और आप लोग अपना वजूद,गरिमा, प्रतिभा, सभ्यता, परम्परा और कल्चर को समाप्त कर रहे है और कलंकित होने की तरफ साथ दे रहे है।

ऐसे निर्माताओं,निर्देशकों, गायकों , अभिनेताओं, राइटर्स,म्यूजिक डाइरेक्टर्स , बयर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स आदि सभी लोगो का बहिष्कार करो और पुरजोर विरोध करो। ताकि भोजपुरिया समाज की गरिमा और प्रतिष्ठा को कोई भी हानि पहुचाने की तनिक भी कोशिश नही करे।