Breaking News खेल देश राज्य होम

BCCI ने वनडे सीरीज के लिए किया टीम इंडिया का ऐलान, इन तीन नए खिलाड़ियों को मिला मौका

Team India Squad for ODI Series इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए टीम का ऐलान हो गया है। बीसीसीआइ ने शु्क्रवार को भारतीय टीम का ऐलान किया है जो पुणे में वनडे सीरीज खेलने उतरेगी।

नई दिल्ली। Team India Squad for ODI Series: भारत और इंग्लैंड के बीच मौजूदा समय में पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है, जिसका आखिरी मुकाबला शनिवार 20 मार्च को होना है। इसके बाद अगले सप्ताह से दोनों टीमों के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज शुरू हो रही है। इसी सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआइ ने टीम का ऐलान कर दिया है, जिसमें तीन नए चेहरे शामिल किए हैं।

पुणे में होने वाली तीन मैचों की द्विपक्षीय सीरीज के लिए बीसीसीआइ ने पहली बार तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को इंटरनेशनल क्रिकेट के लिए टीम में शामिल किया गया है, जबकि क्रुणाल पांड्या को पहली बार वनडे टीम में जगह मिली है। इसके अलावा इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को भी टीम में जगह दी गई है। सूर्यकुमार यादव भी पहली बार वनडे टीम में चुने गए हैं।

भारत की वनडे टीम से पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल को ड्रॉप किया गया है, जबकि रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो गई है। उधर, शादी के कारण अवकाश पर जाने वाले जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। वे अब सीधे आइपीएल में खेलते नजर आएंगे। वहीं, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा अभी भी फिट नहीं हैं। ऐसे में उनको चोट से उबरने में आसानी होगी और वे भी आइपीएल में खेलते नजर आ सकते हैं।

भारत की वनडे टीम इस प्रकार है

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, रिषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंग्टन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा और शार्दुल ठाकुर।

India vs England ODI Series Schedule 

पहला वनडे मैच – 23 मार्च (मंगलवार)- पुणे में दोपहर 1:30 बजे से

दूसरा वनडे मैच – 26 मार्च (शुक्रवार)- पुणे में दोपहर 1:30 बजे से

तीसरा वनडे मैच – 28 मार्च (रविवार)- पुणे में दोपहर 1:30 बजे से

WhatsApp chat