देशब्रेकिंग न्यूज़राजनीतिराज्य

रायबरेली : राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे

राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र के एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे

राहुल गांधी शहीद स्मारक पहुंचकर शहीद स्तंभ पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को नमन किया

उसके बाद शहीद स्मारक परिसर में ही वृक्षारोपण किया

राहुल गांधी एम्स के कार्यकारी निदेशक अरविंद राजबंशी के साथ वहां के डॉक्टरों और एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों से भी मुलाकात की

अनिल गौतम
इंडिया नाऊ 24
रायबरेली

रायबरेली 9 जुलाई । सांसद राहुल गांधी एक दिवसीय दौरे पर रायबरेली पहुंचे। वहां भुएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं व अन्य डेलिगेट्स के साथ बैठकर की। साथ ही शहीद अंशुमान सिंह के अभिभावकों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना भी दी।

शहीद स्मारक पहुंचकर शहीदों को नमन करते हुए राहुल ने वृक्षारोपण किया। तत्पश्चात एम्स के डॉकटरों व वहां पढ़ रहे बच्चों मुलाकात की और भर्ती मरीजों का हालचाल जाना।

राहुल गांधी भुएमऊ गेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की साथ ही अन्य डेलीगेट्स के साथ भी मुलाकात की। बेरोजगारी, किसानों की समस्याओं आदि पर चर्चा की। जिला पंचायत सदस्य राकेश सिंह राना ने बताया कि राहुल गांधी ने कार्यकर्ताओं को गांव स्तर पर जाकर काम करने की सलाह दी। सबसे निम्नतम स्तर पर जाकर हो रही समस्याओं को दूर करने की भी बात कही। इतना ही नहीं जो समस्याएं कार्यकर्ताओं से हल ना हो पाए उसको राहुल गांधी तक पहुंचाया जाए जिससे कि राहुल गांधी स्वयं संज्ञान लेकर उन समस्याओं को दूर करने का प्रयास कर सके। गेस्ट हाउस के अंदर ही शहीद कैप्टन अंशुमान सिंह के परिजनों से राहुल गांधी ने मुलाकात की और उन्हें हर सहयोग का आश्वासन दिया।

राहुल गांधी शहीद स्मारक पहुंचकर शहीद स्तंभ पर पुष्प चक्र चढ़ाकर शहीदों को नमन किया। उसके बाद शहीद स्मारक परिसर में ही वृक्षारोपण किया। पूरे कार्यक्रम में अमेठी सांसद के एल शर्मा भी मौजूद रहे। शहीद स्मारक पर कुछ कोंग्रेसी कार्यकर्ताओं ने राहुल गांधी से जातीय जनगणना करवाने की बात भी कहीं इसको लेकर राहुल गांधी ने उस कार्यकर्ता को आश्वासन भी दिया।

शहीद स्मारक के बाद राहुल गांधी एम्स पहुंचे जहां उन्होंने इसके कार्यकारी निदेशक अरविंद राजबंशी के साथ वहां के डॉक्टरों और एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहे छात्रों से भी मुलाकात की। राहुल गांधी ने वार्डों में भी जाकर मरीजो से हाल-चाल पूछा और उनकी समस्याओं की जानकारी ली। वही नेहा नाम की एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा ने राहुल गांधी के साथ सेल्फी ली और कुछ छात्रों ने वहां की समस्याओं से राहुल गांधी को अवगत कराया। समस्याओं को लेकर राहुल गांधी ने छात्रों को आश्वासन भी दिया। एम्स के बाद राहुल गांधी सीधे लखनऊ के लिए रवाना हो गए।

Himanshu Chaubey

Related Articles

Back to top button