देशब्रेकिंग न्यूज़राज्य

गुरुग्राम : अपहरण व लूट करने के जुर्म में तीन गिरफ्तार 

रिपोर्टर इंडिया नाउ 24 सुरेंद्र

गुरुग्राम-अपहरण व लूट करने के जुर्म में तीन गिरफ्तार 

आरोपियो के कब्जे से वारदात में प्रयोग की गई 1 कार (आई-20) व 15 हजार रुपयों की नगदी पुलिस ने की बरामद

लूट के 5 मामले भी सुलझे

कार में लिफ्ट दे अपहरण कर लूट करने के जुर्म में गुरुग्राम पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। एसीपी क्राइम वरुण दहिया की माने तो तीन अप्रैल को एक व्यक्ति ने थाना सोहना सदर में शिकायत दी कि वह अपने घर से ड्यूटी जाने के लिए विनायक हस्पताल के सामने गाङी का इन्तजार कर रहा था। कुछ समय बाद एक सफेद रंग की आई-20 कार उसके पास आकर रुकी, जिसमें 3 व्यक्ति बैठे हुए थे। कार में बैठे व्यक्तियों से उससे एक पता पूछा। उसी दौरान उन्होनें जबरदस्ती खींचकर गाङी में डाल लिया। गाड़ी में डालने के बाद बदमाशो उसके मुंह व आंखों पर कपङा बान्ध दिया तथा हाथ बान्धकर सीटों के बीच में डालकर मारपीट की और इससे 30 हजार रुपए लूट लिए।  जान से मारने की धमकी देते हुए और रुपयों की मांग की तो उसने अपने भाई से कहकर अपने खाते में 20 हजार रुपए ट्रान्सफर करा लिए ,जो उन लोगो ने खाते से निकाल लिए। गाङी में बैठाकर 2 घन्टे घुमाने के बाद गाङी से उतारकर फरार हो गए। इस शिकायत पर थाना शहर सोहना में केस दर्ज कर आरोपियो की तलाश शुरू की गई।

बाइट-वरुण दहिया एसीपी क्राइम गुरुग्राम

पुलिस ने  लूट करने वाले 3 आरोपियों को कटारिया चौक से गिरफ्तार किया। आरोपियों की पहचान करतार , कुलदीप ग्रेवाल व दीपक  के रुप में हुई। पुलिस ने आरोपियो को कोर्ट में पेशकर 6 दिन के रिमाण्ड पर लिया। रिमाण्ड के दौरान आरोपियों से पूछताछ में पता चला कि वह सभी पहले एक कम्पनी में रिकवरी एजेन्ट का काम करते थे, उसी दौरान उनकी आपस में दोस्ती हुई थी। उन्होनें आसानी से व जल्दी रुपए कमाने के लिए लूट करने की योजना बनाई और योजनाअनुसार कुलदीप अपने भाई की आई-20 गाङी लेकर आया और वारदात को अन्जाम दिया। आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में लूट की कुल 5 वारदातों को अन्जाम देने का खुलासा किया है, जिनमें से 1 वारदात महिपालपुर (दिल्ली) में व 4 वारदातें गुरुग्राम में की गई है।

बाइट-वरुण दहिया एसीपी क्राइम गुरुग्राम

पुलिस ने आरोपियों की निशानदेही पर वारदात को अन्जाम देने में प्रयोग की गई कार (ह्युडई आई-20) तथा 15 हजार रुपयों की नगदी बरामद की है।

Himanshu Chaubey

Related Articles

Back to top button