Breaking News देश राजनीती राज्य होम

बहराइच – फखरपुर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित हुआ पीस कमेटी मीटिंग

बहराइच उत्तर प्रदेश थाना फखरपुर में जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में आयोजित हुआ पीस कमेटी मीटिंग

थाना फखरपुर में आगामी त्योहार दुर्गा पूजा व प्रतिमा विसर्जन के सम्बन्ध में पीस कमेटी की बैठक की गई बैठक के दौरान जिलाधिकारी शम्भु कुमार व पुलिस अधीक्षक डाॅ. गौरव ग्रोवर ने श्री माॅ दुर्गा पूजा तथा दशहरा आयोजक मण्डल के पदाधिकारियों, ग्राम प्रधानों व बीडीसी सदस्यों से सौहार्दपूर्ण वातावरण में मिल-जुलकर त्यौहार मनाये जाने की अपील करते हुए कहा कि धार्मिक आयोजनों में किसी प्रकार का शक्ति प्रदर्शन न करें। सभी धर्म के अनुयायी एक दूसरे के धार्मिक स्थलों का सम्मान करें। जनपद की कानून एवं शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह से कटिबद्ध है। एक-एक गतिविधि पर सर्तक दृष्टि रखी जा रही है। महौल को खराब करने की कोशिश करने वालों से पूरी सख्ती के साथ निपटा जायेगा। धार्मिक स्थलों पर सीसीटीवी कैमरे लगाये जा रहे है।

जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने ग्राम प्रधानों का आहवान किया कि अपनी अपनी ग्राम पंचायतों में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने में सहयोग प्रदान करें। सभी नागरिक जागरूक रहकर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। समाज के बुजुर्ग व संभ्रान्त लोगों विशेषकर युवाओं को संयमित व्यवहार करने के लिए प्रेरित करें। जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने लोगों को आश्वस्त किया कि त्यौहार के अवसर पर बिजली, पानी, साफ-सफाई के साथ-साथ गुड पुलिसिंग की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी। जिला प्रशासन पूरी तरह से तटस्थ व निष्पक्ष रहते हुए कार्यवाही करेगा।

डीएम व एसपी ने सभी ग्राम प्रधानों से कहा कि ग्राम पंचायत स्तर पर प्रशासनिक तन्त्र का प्रतिनिधि मानते हुए जो भी छोटी-मोटी समस्याएं हैं उसे जिला प्रशासन के संज्ञान में लायें ताकि समय रहते उनका समाधान कराया जा सके। सभी लोगों से अपेक्षा की गयी कि पूर्व की भांति सूझ-बूझ का परिचय देते हुए आसन्न त्यौहारों को भी सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनायें। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिया कि विसर्जन स्थलों, जुलूस केे मार्गों की साफ-सफाई तथा उचित प्रकाश व्यवस्था सुनिश्चित करायें। विसर्जन वाले स्थानों पर गहरे पानी में इण्डीकेटर्स लगवाये तथा सुरक्षा की दृष्टि से आवश्यकतानुसार बेरीकेटिंग भी करा दी जाये।

रिपोर्ट – राहुल कुमार गौतम जिला संवाददाता इंडिया नाउ 24 बहराइच ।