Breaking News देश राजनीती राज्य होम

न्यू गुरुग्राम की कालोनियों को निगम में शामिल कराकर विकास को रफ्तार दी: उमेश अग्रवाल

न्यू गुरुग्राम की कालोनियों को निगम में शामिल कराकर विकास को रफ्तार दी: उमेश अग्रवाल
रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
गुरुग्राम। विधायक उमेश अग्रवाल का कहना है कि न्यू गुरुग्राम कहे जाने वाले डीएलएफ, सुशांतलोक, आरडी सिटी और सरस्वती कुंज जैसी कालोनियों में बिल्डर, कालोनाजरों की मनमानी के चलते इन कालोनियों में रहने वाले लोगों को बिजली-पानी की सुविधा के लिए भी जूझना पड़ता था। उन्होंने कहा कि डीएलएफ जैसी कालोनियों में पानी का टैंकर माफिया काम कर रहा था जबकि सुशांतलोक जैसी बड़ी कालोनी में आए दिन बिजली कनैक्शन कटने से पीने के पानी की आपूर्ति भी नहीं हो पाती थी। विधायक चुने जाने के बाद उन्होंने प्राथमिकता के आधार पर पीने के पानी व बिजली की आपूर्ति सुचारु कराने का काम किया।
रविवार को सेक्टर 27 के कम्युनिटी सेंटर में आयोजित आशीर्वाद समारोह में शामिल हजारों लोगों को संबोधित करते हुए विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि उन्हें जब पहली बार डीएलएफ में टैंकर माफिया सक्रिय होने की जानकारी मिली तो उन्होंने तत्काल प्रभाव से डीएलएफ प्रबंधन व हुडा अधिकारियों की बैठक बुलाकर पानी की आपूर्ति की समस्या तुरंत दूर करने के निर्देश दिए। इसके लिए पानी के बूस्टर की क्षमता में भी बढोतरी की गई। श्री अग्रवाल ने कहा कि सुशांतलोक में हुडा की ओर से बूस्टर तक पूरा पानी सप्लाई किया जा रहा था लेकिन कालोनाइजर की रख-रखाव एजेंसी द्वारा बिजली का बिल अदा न किए जाने से वहां आए दिन बिजली आपूर्ति का कनैक्शन काट दिया जाता था। उन्होंने इस समस्या का समाधान भी प्राथमिकता से कराया।
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि सरस्वती कुंज के 32 एकड़ जोहड़ में आस-पास की बहुमंजिला इमारतों (सोसाइटी) का सीवर का पानी ज्यादा जा रहा था। उन्होंने स्थानीय लोगों व अधिकारियों की बैठक बुलाकर इस सीवर के पानी को बंद कराया और 29 जून 2017 को पौधारोपण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष इस समस्या को रखकर इस जोहड़ को पर्यटन केंद्र के रूप में विकसित करना मंजूर कराया। इस जोहड़ की चार दीवारी की जा चुकी है और जनता के आशीर्वाद से एक बार फिर विधायक चुने जाने के बाद इसे पर्यटन के रूप में इसे पूरी तरह विकसित करा दिया जाएगा।
 उमेश अग्रवाल ने कहा कि न्यू गुरुग्राम के पाॅश कालोनियों का समुचित समाधान कराने के लिए उन्होंने यहां के प्रमुख लोगों की कई बार मुख्यमंत्री से भी बैठक कराई और कालोनियों का रख-रखाव नगर निगम के अधीन कराया। नगर निगम के अधीन आने के बाद इन कालोनियों में विकास कार्यों ने रफ्तार पकड़ ली है। सुशांतलोक में जहां सड़कें पूरी तरह क्षतिग्रस्त थीं वहां की सड़कें बनाई जा चुकी हैं। उन्होंने कहा कि इन कालोनियों के साथ-साथ आरडी सिटी में रह रहे लोगों की बिजली-आपूर्ति समस्याओं का भी समाधान कराया गया है।
गुरुग्राम विधायक उमेश अग्रवाल ने आशीर्वाद समारोह में शामिल लोगों को जानकारी दी कि हरियाणा सरकार ने 12 एकड़ में आठ हजार लोगों की क्षमता वाले सांस्कृतिक केंद्र की मंजूरी दी है जिसका लाभ स्थानीय लोगों को भी मिलेगा।
समारोह में शामिल लोगों की चुनाव टिकट संबंधी जिज्ञासा के संबंध में विधायक उमेश अग्रवाल ने कहा कि पार्टी नेतृत्व जनभावनाओं के अनुरूप काम करता है और जिस प्रकार पूरे गुरुग्राम विधानसभा क्षेत्र के लोग उनके साथ एकजुट हो रहे हैं उससे टिकट मिलने में कोई संदेह नहीं है। श्री अग्रवाल ने लोगों को चुनावों के दौरान चलने वाली अफवाओं से सचेत रहने के लिए भी सावधान किया।
इस अवसर पर उन्होंने भाजपा सरस्वती मंडल में रह रहे समाज के गणमान्य लोगों जिनमें स्वतंत्रा सेनानी एसएल कोहली, रिटायर्ड मेजर जनरल सुरेंद्र छिकारा सहित आरडब्लूए के पदाधिकारियों, वजीराबाद, कन्हई व सिलोखरा आदि गांव के प्रमुख लोगों को शाॅल ओढ़ाकर सम्मानित किया। गणमान्य लोगों को सम्मानित करने में उनकी धर्मपत्नी श्रीमती अनीता लूथरा अग्रवाल भी साथ रहीं।
आशीर्वाद समारोह को भारतीय जनता पार्टी की पूर्व जिलाध्यक्ष अनुराधा शर्मा, भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश सचिव सचिन दहिया, मंडल अध्यक्ष सज्जन सिंह, भाजपा जिला उपाध्यक्ष महेंद्र यादव, वरिष्ठ भाजपा नेत्री रश्मि भूषण, भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष महेंद्र यादव, राजबाला शर्मा, भाजपा जिला कार्यकारिणी की सदस्य सविता चैधरी, सुशांतलोक आरडब्लूए की पूर्व उपाध्यक्ष डाॅ. संतोष मोर व युवा भाजपा नेता सुरेंद्र गहलोत ने भी संबोधित किया।
इस समारोह में सरदार जोगेंद्र सिंह, त्रिलोक सरपंच, रेल विहार के ओमप्रकाश चैपड़ा, भगवान सिंह, मंडल महासचिव दिनेश राघव, आईटी शैल के रोहित खन्ना, पूर्व मंडल अध्यक्ष अनिल यादव, सत्या यादव, श्रीमती अमरिका सचदेवा व अभिषेक गुलाटी सहित दर्जनों प्रमुख लोग मौजूद थे।