देश राजनीती राज्य होम

गुरुग्राम में संपन्न हुआ पूर्व सैनिकों का भव्य महासम्मेलन

गुरुग्राम में संपन्न हुआ पूर्व सैनिकों का भव्य महासम्मेलन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम स्थित ब्लिश प्रिमियर बैंकट हाल में भारतीय जनता पार्टी के महाजनसंपर्क  अभियान के तहत पूर्व सैनिकों का महासम्मेलन संपन्न हुआ, जिसमें पूरे गुरुग्राम जिले से हजारों पूर्व सैनिकों एवं शहीदों के परिवारों ने शिरकत की । सम्मेलन के संयोजक मेजर (डाॅ0) टी सी राव ने सभी का स्वागत करते हुए मुख्य अतिथि राव इन्द्रजीत सिंह माननीय मंत्री भारत सरकार, गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल, गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, भाजपा जिला अध्यक्ष भूपेन्द्र चैहान एवं भाजपा के अन्य नेताओं को गुलदस्ता देकर स्वागत किया । मुख्य अतिथि राव इन्द्रजीत सिंह ने युद्ध विरांगनाओं एवं स्वतंत्रता सेनानीयों को शाल एवं अन्य सामान भेंट कर सम्मानित किया । इस अवसर पर काफी संख्या में पूर्व सैनिकों को वीर सेनानी रत्न देकर सम्मानित किया गया । गुरुग्राम के विधायक उमेश अग्रवाल ने अपने संबोधन में केन्द्र की भाजपा सरकार और हरियाणा में श्री मनोहर लाल की सरकार की उपलब्धियों पर प्रकाश डाला । सेवानिवृत मेजर जनरल रणजीत सिंह ने सेना के महत्व और पूर्व सैनिकों द्वारा केन्द्र की भाजपा सरकार बनवाने में जो महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है उसका जिक्र करते हुए जोर देकर कहा की जिस तरह हरियाणा के सैनिकों ने देश रक्षा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है और सेना में हरियाणा के सैनिकों की एक बड़ी संख्या को देखते हुए केन्द्र और हरियाणा सरकार में पूर्व सैनिकों का प्रतिनिधित्व बहुत कम है । दक्षिण हरियाणा जो एक सैनिक बाहुल्य क्षेत्र है और और हमारी तीव्र इक्छा है कि आगामी चुनावों में कम से कम पांच पूर्व सैनिकों को हरियाणा विधान सभा भेजा जाये, ताकि इलाके के पूर्व सैनिकों की समस्याओं का और अधिक सुचारु रुप से समाधान किया जा सके ।
गुरुग्राम जिला भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र चैहान ने अपने संबोधन में भाजपा के प्रति सैनिकों का जोश और उत्साह की तारीफ की तथा आगामी चुनावों में भाजपा को और अधिक मजबूती प्रदान करने की अपील की ।
सम्मेलन के संयोजक मेजर डाॅ0 टी सी राव ने अपने संबोधन में बताया की भाजपा सरकार में पिछले 5 सालों के दौरान 262 शहीदों के परिजनों को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरियां मिली जबकी पिछली सरकारों में यह आंकड़ा काफी कम था । भाजपा सरकार ने ही शहीदों के परिवारों की मुआवजा राशि 20 लाख से बढाकर 50 लाख की ।  डाॅ0 राव ने जोर देकर कहा की आगामी हरियाणा विधानसभा चुनावों में रेवाड़ी -गुरुग्राम रोहतक और महेन्द्रगढ जिलों के सभी पूर्व सैनिक भाजपा को अपना पूर्ण समर्थन देकर भारी बहुमत से फिर से मनोहर लाल जी के नेतृत्व में सरकार बनाने में सहयोग करेंगे ।

मुख्य अतिथि राव इन्द्रजीत सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि गुरुग्राम में किसी सभा में पहली बार इतनी भारी संख्या में पूर्व सैनिकों की उपस्थिति देखने को मिली जिसके लिए मेजर डाॅ0 टी सी राव प्रशंसा के पात्र है । 2013 में रेवाड़ी मे आयोजित पूर्व सैनिकों की रैली के बाद निश्चित तौर पर 2014 के लोकसभा के चुनावों में भाजपा को काफी फायदा हुआ था। केन्द्र की भाजपा सरकार ने अपने पहले 5 साल के दौरान पूर्व सैनिकों की काफी पुरानी मांग वन रैंक वन पैंशन को लागू किया । बिनोला में डिफेन्स यूनिर्वसिटी की स्थापना की । रेवाड़ी में एम्स की घोषणा की । पिछले 5 साल में गुरुग्राम मे जो विकास हुआ है वह पहले की सरकारों के मुकाबले काफी अधिक है । सैनिकों के प्रति अपना सम्मान व्यक्त करते हुए बताया की जिस तरह मेजर डाॅ0 टी सी राव एक सैनिक परिवार से है उसी तरह मेरे दादाजी एवं पिता जी भी सेना में सेवाए दे चुके हैं और यदि मै राजनीति में नहीं होता तो निश्चित तौर पर एक सैनिक होता । सैनिकों के प्रति मेरा सम्मान और प्यार दिल से है । अंत में गुरुग्राम जिला सैनिक प्रकोष्ठ के संयोजक सुबेदार मेजर ओम प्रकाश ने भारी संख्या में पूर्व सैनिकों के पधारने पर तहेदिल से धन्यवाद किया ।
इस असवर पर मेजर जनरल रविन्द्र यादव, मेजर जनरल एस के यादव, ब्रिगेडियर महेन्द्र यादव, कर्नल संत पाल, कर्नल गोपाल सिंह, कर्नल एच एस चैधरी, कर्नल महावीर सिंह, कर्नल रौशन लाल, ब्रिगेडियर एस के यादव, कर्नल बी एस यादव, ब्रिगेडियर बी के यादव, कर्नल जगदेश यादव, कर्नल एम एल यादव, कर्नल मान सिंह, कर्नल सुभाष यादव, मेजर आर के यादव, डाॅ0 जय भगवान भारद्वाज आदि के अलावा काफी संख्या में पूर्व सैनिक, महिलाए, अन्य गणमान्य लोग एवं युवा उपस्थित थे ।