Breaking News देश राजनीती राज्य होम

अधिवक्ताओं से स्वच्छता अभियान में मांगा सहयोग, बांटे डस्टबिन

अधिवक्ताओं से स्वच्छता अभियान में मांगा सहयोग, बांटे डस्टबिन

-समाजसेवी नवीन गोयल ने क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम के तहत किया अदालत का दौरा

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
गुरुग्राम कानून के रखवालों यानी कोर्ट में वकीलों के बीच जाकर समाजसेवी नवीन गोयल ने स्वच्छता का संदेश देते हुये उन्हें डस्टबिन आवंटित किये। उन्होंने अपने ग्रीन, क्लीन और फिट गुरुग्राम के अभियान में उनका सहयोग भी मांगा। अपने कार्यस्थल से लेकर घर तक स्वच्छता पर फोकस करने के लिए उन्होंने अनुरोध किया।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत मुहिम के तहत समाजसेवी एवं बीजेपी के जिला सचिव नवीन गोयल ग्रीन गुरुग्राम, क्लीन गुरुग्राम और फिट गुरुग्र्राम मुहिम चला रहे हैं। सिंगल यूज प्लास्टिक को पूरी तरह से खत्म करने के लिए जहां वे थैलों का वितरण कर रहे हैं, वहीं सफाई के लिए वे डस्टबिन आवंटित कर रहे हैं। सुबह उनका अभियान शुरू होता है और कई चरणों में शाम तक चलता है। सुबह के समय स्कूलों की प्रार्थना सभा में वे बच्चों को थैले आवंटित करते हैं। दिन में बाजारों या फिर अन्य जगहों पर डस्टबिन का वितरण करते हैं। इसी कड़ी में सोमवार को उन्होंने यहां जिला अदालत में वकीलों के बीच जाकर उन्हें स्वच्छता का संदेश देते हुये डस्टबिन आवंटित किये। नवीन गोयल ने बुजुर्गों से आशीर्वाद और हमउम्र वालों से सहयोग मांगा कि वे उनके अभियान में साथ दें। सब मिलकर शहर को स्वच्छ, सुंदर बनायेंगे। क्योंकि बिना जनभागीदारी के कुछ नहीं हो सकता।
गुरुग्राम को बेहतर बनाने में सलाह भी दें
नवीन गोयल ने कहा कि इस अभियान में सबसे बड़ी सफलता लोगों को जागरुक करने की है। जब तक शहर जागरुक नहीं होगा, तब तक यह तो क्या, कोई भी अभियान सफल नहीं माना जा सकता। उन्होंने कहा कि यह अभियान आगे भी जारी रहेगा। गुरुग्राम को और बेहतर कैसे बनाया जाये, इसके लिए उन्होंने अधिवक्ताओं से सलाह भी मांगी, ताकि उस पर भी काम किया जा सके। वे चाहते हैं कि शहर हमारा प्रदूषित न हो, लोगों को सही ऑक्सीजन मिले। इसलिए वे इस काम में जी-जान से जुटे हैं। उन्होंने मीडिया के माध्यम से गुरुग्राम की जनता को यही संदेश दिया कि सभी उनके अभियान में शामिल होकर अपने घर से ही शुरुआत करें। जब घर ठीक होगा तो फिर बाहर काम करें। इस तरह से हम शहर को गंदगी मुक्त, प्रदूषण मुक्त बना सकेंगे। कोर्ट में वकीलों की ओर से नवीन गोयल को हर क्षेत्र में, हर कदम पर पूरा साथ देने का आश्वासन दिया।