Breaking News देश राजनीती राज्य होम

भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ की कमल यात्रा में पहुंचे सैकड़ों पूर्वांचली

भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ की कमल यात्रा में पहुंचे सैकड़ों पूर्वांचली
  •  अंगद चौरसिया व पीसी गुप्ता के नेतृत्व में निकली यात्रा, 26 लोग हुए भाजपा में शामिल
  •  पूर्वांचल प्रकोष्ठ की वर्तमान कार्यकारिणी भंग, पीसी गुप्ता को मिला जिला संयोजक का प्रभार

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ की ओर से महा जनसंपर्क अभियान के तहत रविवार की शाम शहर में कमल यात्रा निकाली गई जिसमें सैकड़ों की संख्या में पूर्वांचलवासियों ने भाग लिया। इस यात्रा का नेतृत्व पूर्वांचल प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेश संयोजक अंगद चौरसिया व प्रदेश महामंत्री सह गुरुग्राम के जिला संयोजक पीसी गुप्ता कर रहे थे। यह यात्रा सेक्टर 10 ए भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय से शुरू होकर खांडसा रोड अनाज मंडी तक गई। इसके पूर्व भाजपा कार्यालय में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन में पीसी गुप्ता के नेतृत्व में करीब 26 लोगों ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। वहीं प्रदेश संयोजक अंगद चौरसिया  ने वर्तमान भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ की गुरुग्राम जिला कार्यकारिणी को भंग कर भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ के प्रदेश महामंत्री पीसी गुप्ता को जिला संयोजक का अतिरिक्त प्रभार दिया। इस दौरान पीसी गुप्ता के समर्थन में जमकर नारेबाजी की गई।
कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए पूर्वांचल प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेश संयोजक अंगद चौरसिया ने कहा कि केन्द्र व राज्य में भाजपा की सरकार बनाने में पूर्वांचलवासियों का अहम योगदान रहा है। अब जबकि हरियाणा मेें विधानसभा चुनाव होने वाला है पूर्वांचलवासियों का एक बार फिर से समर्थन हासिल करने की कोशिशें की जा रही है। इसी के तहत पूरे प्रदेश में जनसंपर्क अभियान चलाकर अधिक से अधिक संख्या में पूर्वांचलवासियों को भाजपा से जोडऩे का काम किया जा रहा है।
वहीं पीसी गुप्ता ने कहा कि फरीदाबाद, गुरुग्राम, पानीपत समेत राज्य के कई क्षेत्रों में लाखों की संख्या में पूर्वांचलवासी रहते हैं जो हरियाणा के विकास में अपना अहम योगदान निभाते हैं। फिलहाल वे गुरुग्राम में भाजपा पूर्वांचल प्रकोष्ठ को मजबूत बनाने में लगे हुए हैं। उनका मकसद पूर्वांचलवासियों को यहां मान सम्मान दिलाना एवं सरकार में भागेदारी दिलाना है। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में गुरुग्राम से सैकड़ों की संख्या में पूर्वांचलवासियों को भाजपा की सदस्यता ग्रहण कराई जाएगी जबकि हजारों ऐसे लोग हैं जो पार्टी को बाहर से समर्थन दे रहे हैं।
रविवार के कार्यक्रम में पूर्वांचल के जिन प्रमुख लोगों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की उनके नाम है विपीन जायसवाल, रामेश्वर उपाध्याय, धर्मवीर भारती, शरद सिंह सोलंकी, राहुल कुमार गुप्ता, मोहम्मद समशूल, रामरतन यादव, उमाशंकर मिश्रा, प्रभाकर कुमार आदि। इन लोगों को अंगद चौरसिया व पीसी गुप्ता ने पार्टी का पट्टा पहनाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर प्रताप यादव, ओमकार मिश्रा, चंदन मित्रा, सर्वेश मिश्रा आदि भी मौजूद थे।