खेल देश राज्य होम

रोहतक में होगा सात दिवसीय आई एस एल इंटर स्कूल क्रिकेट लीग 6 अक्टूबर से।

हरियाणा रोहतक ब्यूरो चीफ संजय पांचाल

आटो सैक्टर मंदी की चपेट में, 35 फीसदी सेल है डाऊन-राजेश जैन।

रोहतक, एलपीएस बोसार्ड, हरियाणा जन कल्याण मंच व रोटरी क्लब सात दिवसीय आई एस एल इंटर स्कूल क्रिकेट लीग का आयोजन करेगा। 13 अक्टूबर को फाइनल मैच होगा और क्रिकेट लीग का समापन भी। यह क्रिकेट टूर्नामेंट आगामी 6 अक्टूबर से 13 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी।

आरसीएल के आयोजक एवं हरियाणा जन कल्याण मंच के अध्यक्ष अशोक कुमार एलपीएस बोसार्ड के चेयरमैन उद्योगपति राजेश जैन ने बीपीएल स्किल सेंटर में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि हरियाणा के सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर इस टूर्नामेंट के शुभारंभ एवं समापन समारोह के मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित रहेंगे।

राजेश जैन व अशोक कुमार नाम के अनुसार इस टूर्नामेंट में 12 स्कूलों के 180 खिलाड़ी हिस्सा लेंगे। इस टूर्नामेंट में 12 टीमों के अंडर अंदर-14 व अंडर-18 के दो ग्रुप बनाए गए हैं। इस टूर्नामेंट में 26 टीमें भाग लेंगी। हर टीम को 6-6 मैच खेलने होंगे। ये सभी मैच रोहतक के डीपीएस स्कूल में खेले जाएंगे। ये मैच सुबह 7:30 बजे शुरू होंगे कथा प्रत्येक मैच 20-20 ओवर के खेले जाएंगे।

उन्होंने बताया कि इस टूर्नामेंट में रैफरी के तौर पर प्रोफेशनल कोच अंतर्राष्ट्रीय मानकों के हिसाब से खेले जाएंगे। इस टूर्नामेंट में हर मैच का मैन ऑफ द मैच बेस्ट बैटमैन कोमा बेस्ट बॉलर वन मैन ऑफ द टूर्नामेंट का प्राइस भी दिया जाएगा। इसके अलावा टूर्नामेंट मैं भाग लेने वाले स्कूल को भी ट्राफी दी जाएगी। इस टूर्नामेंट में भाग लेने वाली टीमों से कोई रजिस्ट्रेशन फीस नहीं ली गई है। बच्चों के रहने खाने-पीने का एलपीएस बोसार्ड, हरियाणा जन कल्याण मंच व रोटरी क्लब की ओर से किया गया है। एक सवाल के जवाब में बताया कि आईपीएल क्रिकेट मैच का किसी राष्ट्रीय खेल संस्था से कोई ऐफिलिएशन नहीं है।

एलपीएस बोसार्ड के चेयरमैन उद्योगपति राजेश जैन ने आटो मार्केट में आई मंदी के बारे पूछे एक सवाल के जवाब में माना कि यह सैक्टर में 35 फीसदी सेल डाऊन है। उन्होंने कहा कि इसी मंदी के कारण मारूति ने दो दिन का शटडाऊन कर रखा है। हौंडा मोटरसाइकिल जो प्रतिदिन 3800 मोटरसाइकिल बनाती है, वह भी सिर्फ 2000 मोटरसाइकिल ही बना रही है।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार ने कई चीजें एक साथ लागू कर दी, जिनमें इसके पीछे कई कारण हैं, जिनमें पहले नोटबंदी, जीएसटी, एनएसएलटी का बैंक एफसी कोड लाए। अब वाहनों में ईंजन बीएस 4 से बीएस 6 में कंवर्ट करने को कहा जबकि बैंक इस मामले में फाइनैंस करने को तैयार नहीं हैं। इस कारण आटो मार्केट में और मंदी आ गई। इसके अलावा चीन और अमेरिका के बीच जो ट्रेड वार चल रही है, वह भी एक कारण है।

जब पत्रकार ने उनसे पूछा कि राजनेता तो मंदी ही नहीं मान रही है जबकि उद्योगपति मंदी बता रहे हैं, के सवाल के जवाब में कहा कि राजनेता की तो बात ही न करो। राजनेताओं का तो प्रिंसिपल है कि जो उद्योगपति है, वह तो चोर है।

इस मौके पर मीडिया प्रभारी राजीव जैन, हरियाणा जन कल्याण मंच के सदस्य गुलशन रवि चावला, अजय गुप्ता, शेखर मनोचा, हरीश भाटिया, गुलशन डंग, रोटरी क्लब के पूर्व प्रधान महेश अग्रवाल सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।