देश राज्य होम

भरत कालोनी निवासी अमनदीप के अपहरण का मामला।

हरियाणा रोहतक ब्यूरो चीफ संजय पांचाल

वारदात में शामिल तीन आरोपी गिरफ्तार।

गत दिनों भरत कालोनी निवासी अमनदीप संदिग्ध परिस्थितियों में कार सहित गुमशुदा हो गया था। रोहतक पुलिस ने गहनता से मामलें की जांच करते हुए तीन आरोपियो को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। आरोपियो ने युवक को कार सहित अपहरण कर लिया तथा कार छीनकर युवको को नहर मे फैंक दिया। आरोपियो को आज पेश अदालत किया गया है। अदालत के आदेश पर आरोपियो को 6 दिन के पुलिस रिमांड पर हासिल किया गया है। मामलें की गहनता से जांच जारी है।

प्रभारी थाना सिविल लाईन उप.नि. नरेश ने बताया कि भरत कालोनी रोहतक निवासी अनीता पोरस ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका लड़का अमनदीप उम्र 30 वर्ष दिनांक 21.08.19 को दोपहर के समय कार में सवार होकर घर से गया था जो वापिस घर नही आया। पुलिस ने कार्यवाही करते हुए अभियोग संख्या 271/19 अंकित कर जांच शुरू कर दी। मामलें की जांच प्रभारी पुलिस चौकी मॉडल टाउन स.उप.नि. राजेश कुमार द्वारा गहनता से अमल में लाई गई। दौरानें जांच सामने आया कि दिनांक 21.08.19 को अमनदीप को तीन युवको के साथ देखा गया था। पुलिस ने तीनों युवकों की तलाश शुरू कर दी। युवकों की पहचान पाकस्मा निवासी सतीश उर्फ काला पुत्र श्यामलाल, रोहित पुत्र रणधीर व कुलदीप उर्फ सोनू पुत्र राजेन्द्र के रूप में हुई। स.उप.नि. राजेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने छापेमारी करते हुए दिनांक 08.09.19 को तीनों युवकों को काबू कर शामिल जांच किया। पुछताछ करने पर आरोपियो ने अमनदीप के अपहरण करने तथा गाड़ी छीनने की वारदात कबूल की है। आरोपियो को उक्त मामलें में गिरफ्तार कर गहनता से पुछताछ की गई।

प्रारंभिक जांच में सामने आया कि दिनांक 21.08.19 को अमनदीप हुड्डा सिटी पार्क में बैठे था। उसी समय सतीश उर्फ काला, रोहित व कुलदीप उर्फ सोनू अमनदीप के पास आ गया तथा बातचीत करने लगे। आरोपियो की अमनदीप के साथ पहले भी एक-दो बार मुलाकात हुई थी। शाम के समय आरोपी अमनदीप की कार में सवार हो लिए तथा महम की तरफ चल दिए। आरोपियो ने महम से अपने एक साथी को कार में बैठा लिया। उसके बाद आरोपियों ने अमनदीप से कार व उसका मोबाईल फोन आदि छीन लिए तथा कार में ही बंधक बना लिया। आरोपियो ने अमनदीप के हाथ-पैर बांध दिए तथा गांव धामड़ के पास जे.एन.एल. नहर में अमनदीप को फैंक दिया तथा मौके से फरार हो गए। आरोपियो का शराब का अवैध व्यापार करने का प्लान था। इसके लिए आरोपियो को कार की जरूरत थी। हुड्डा सिटी पार्क में आरोपियो को अमनदीप के साथ मुलाकात हुई थी। आरोपियो ने मिलकर प्लान बनाकर वारदात को अंजाम दिया है। पुलिस द्वारा अमनदीप की तलाश के लिए जे.एन.एल. नहर में सर्च अभियान चलाया गया। साथ लगते जिलों से संपर्क करके अमनदीप की तलाश के प्रयास किए जा रहे है। वारदात में शामिल फरार चल रहे युवक को गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी की जा रही है। आरोपियो द्वारा अमनदीप से छीनी गई कार, मोबाईल फोन आदि को बरामद करने के लिए आरोपियो से गहनता से पुछताछ की जा रही है।