Breaking News देश राजनीती राज्य होम

बस्ती – सिकन्दरपुर में नया मिसाल कायम किया थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह ने, नए रास्ते से निकाला गया सातवीं का जुलूस

सिकन्दरपुर में नया मिसाल कायम किया थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह ने, नए रास्ते से निकाला गया सातवीं का जुलूस

रिपोर्ट:-ब्यूरो चीफ केशव राम कमल सिकन्दर पुर बस्ती से

कडी सुरक्षा एवं व्यवस्था के बीच सातवीं का जलूस नये रास्ते से निकाला गया।

सदियों से निकाला जाता था सिकंदरपुर बाजार के रास्ते से सांतवी का जुलूस

परसुरामपुर थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह कहना है,कि विगत कई वर्षो से यह जुलूस कसबे से होकर जाता था।
गणेश प्रतिमा गणेश जी का त्योहार के कारण पिछले वर्ष भी गणेश प्रतिमा रास्ते में पड़ी थी जिसको लेकर कुछ तनाव हुआ था। जो संज्ञान में प्रशासन के सामने आया था।

हिन्दु एवं मुस्लिम भाईयों बीच के समझौता कराकर।
इस रास्ते को थानाध्यक्ष शमशेर बहादुर सिंह ने बदल कर एक नया मिसाल कायम किया।

जुबेर खान हैदराबाद:-का कहना है कि बाजार का रास्ता बहुत सकरा था। दिन प्रतिदिन वह रास्ता कम ही होता जाता था इसके पहले भी मुहर्रम का जुलूस बजार के रास्ते से निकलता था। तब भी दिक्कतें हो जाती थी। रास्ता सकरा की वजह से लगभग 35 वर्षों के पहले भी शासन को दरखास्त देकर यह रास्ता बदलकर हाईवे वाले रास्ते से मोहर्रम के जुलूस के लिए रास्ता चुना गया था।
सातवीं के जुलूस के लिए भी हम सब मिलकर निर्णय लिए कि पुराना रास्ता सकरा है, हम सबको एवं हिंदू भाइयों को भी दिक्कत होती है हम सबको नया रास्ता दिया जाए थाने के थाना अध्यक्ष साहब,सी.ओ.साहब, एस.डी.एम.साहब, हिंदू एवं मुस्लिम भाई इकट्ठा होकर विचार किए,जी.डी. पर चढ़ा कर भेजा गया। जिला अधिकारी माला श्रीवास्तव जी भी यहां आई और नया रास्ता मनऊ हाजी के घर से होते हुए पूर्वांचल बैंक बैंक पर जाकर फिर पुत्ती प्रधान के घर से पश्चिम को मुड़कर प्राथमिक विद्यालय सिकंदरपुर एवं पूर्व माध्यमिक विद्यालय सिकंदरपुर के बीच के रास्ते से होकर बड़ी मस्जिद तक जुलूस जाएगा। यह नया रास्ता डीएम साहिबा जी ने पास किया। शांतिपूर्वक ढंग से दोनों पक्षों का त्यौहार मनाया जाय इसके लिए हम प्रार्थना करते हैं।

मोहम्मद आजम, एजाज अहमद, जुबेर खान, मन्तु, और माताये बहने एवं सम्मानित जनता मिलकर ढोल नगाड़े गाजे बाजे के साथ सांतवी का जुलूस निकाल कर जुलूस को सफल बनाया।