Breaking News देश राज्य होम

1400 बच्चों ने ली क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम बनाने की शपथ

1400 बच्चों ने ली क्लीन, ग्रीन, फिट गुरुग्राम बनाने की शपथ
-सभी बच्चों को किये गये बैग वितरित
-स्कूल के स्टाफ ने भी दिया सहयोग का आश्वासन
-सकूल से लेकर घर तक जागरुगता फैलायेंगे सभी
-बच्चों को दिलाई गई सिंगल यूज प्लास्टिक को लेकर शपथ

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम। क्लीन गुरुग्राम, ग्रीन गुरुग्राम, फिट गुरुग्राम। इस अभियान के तहत स्कूलों में बच्चों को जागरूक करते हुये उन्हें बैग आवंटन का तीसरे दिन कार्यक्रम यहां हीरो होंडा चौक के पास रॉजलैंड स्कूल में आयोजित किया गया। यहां बच्चों को पर्यावरण, स्वच्छता और फिटनेस के प्रति पहले तो संदेश देकर जागरुक किया गया। उसके बाद उन्हें बैग वितरित किये गये।
राजनीति के साथ अपनी सामाजिक भागीदारी का निर्वहन करते हुये बीजेपी जिला सचिव एवं समाजसेवी नवीन गोयल इस अभियान को व्यापक पैमाने पर ले जा रहे हैं। इसी कड़ी में गुरुवार को उन्होंने रोसलैंड पब्लिक स्कूल में जाकर बच्चों को सिंगल यूज प्लास्टिक के लिए जागरुक किया। नवीन गोयल ने शिक्षक दिवस की सभी शिक्षकों, विद्यार्थियों को बधाई दी और कहा कि किसी भी सामाजिक मुहिम के लिए जागरुकता बहुत जरूरी है। तभी उस काम को अंजाम तक पहुंचाया जा सकता है।

जागरुकता के साथ हमें उस काम के लिए गंभीरता भी दिखानी होगी, ताकि वह काम तेज गति से हो। उनका मकसद सिंगल यूज प्लास्टिक के प्रति जागरुक करके उसके प्रति जनता को गंभीर करना है, ताकि हर व्यक्ति अपनी नैतिक जिम्मेदारी समझकर इस अभियान को पूरा करे। उन्होंने सिंगल यूज प्लास्टिक से होने वाले नुकसान भी बताये। तीनों मुद्दों पर उन्होंने स्कूल के 1400 बच्चों व स्टाफ के बीच अपनी बात को प्रमुखता से रखा। साथ ही बच्चों को शपथ दिलाई कि वे जीवन में इस प्लास्टिक का यूज नहीं करेेंगे।
इस मौके पर स्कूल के चेयरमैन वाईपी गोयल ने भी आश्वासन दिया कि उनके स्कूल में सिंगल यूज प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन रहेगा। वे बच्चों के साथ अभिभावकों को भी इसके प्रति जागरुक करेंगे। एमएम स्कूल के निदेशक मनोज गुप्ता (गुड्डू) ने भी यहां अपनी बात रखते हुये कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की जनता से सिंगल यूज प्लास्टिक को बंद करने की अपील की है। इसे हम सभी को गंभीरता से लेना होगा। इस मौके पर स्कूल की निदेशक मधु बाला, प्रिंसिपल पूनम, बीजेपी कोषाध्यक्ष प्रवीण अग्रवाल, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद से श्रीचंद गुप्ता, कंचन, सेवानिवृत चांसलर डा. दिवाकर समेत काफी संख्या में समाजसेवी उपस्थित रहे