Breaking News देश राज्य होम

जनभागीदारी से बनायेंगे ग्रीन, क्लीन, फिट गुरूग्रामः नवीन गोयल

जनभागीदारी से बनायेंगे ग्रीन, क्लीन, फिट गुरूग्रामः नवीन गोयल
-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश हुआ है इन मुद्दों पर जागृत
-देश के अग्रणी शहरों में शामिल गुरुग्राम में भी कर रहे हैं प्रभावी काम
-राजीव चैक से रेलवे स्टेशन तक की जायेगी मैराथन
-बीजेपी की टिकट के दावेदार नवीन गोयल ने प्रस्तुत किया अपना विजन  

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24
गुरुग्राम । भारतीय जनता पार्टी के गुरूग्राम विधानसभा से टिकट के प्रबल दावेदार पार्टी के जिला सचिव एवं समाजसेवी नवीन गोयल ने शुक्रवार को अपना विजन पेश करते हुये कहा कि वे जनभागीदारी के साथ गुरूग्राम को ग्रीन, क्लीन और फिट बनायेंगे। ग्रीन गुरूग्राम, क्लीन गुरूग्राम और फिट गुरूग्राम का एजंेडा लेकर वे चल रहे हैं।
यहां प़त्रकार वार्ता में बीजेपी जिला सचिव नवीन गोयल ने कहा कि उनकी नजर में बाकी के विकास कार्यों के साथ इन तीनों विषयों पर भी नियमित तौर पर काम करना जरूरी है। क्योंकि इन तीनों का हमारे जीवन में बहुत महत्व है। ग्रीन, क्लीन और फिटनेस को लेकर वे जो कार्यक्रम वे चला रहे हैं, वह उनका चुनावी एजेंडा नहीं है, बल्कि यह आगे भी जारी रहेगा। उन्हांेने कहा कि ग्रीन गुरुग्राम के लिए जो पौधा हमने लगाया, उसकी बच्चे की तरह संभाल करनी होगी। तब जाकर हम ग्रीन गुरुग्राम बनाकर यहां के प्रदूषण लेवल को कम करते हुये धीरे-धीरे खत्म कर सकते हैं। इसमें कोई दोराय नहीं कि गुरुग्राम दुनिया में सबसे प्रदूषित शहरों की सूची में शामिल है। इसलिए स्कूलों में जाकर बच्चांे के साथ हर व्यक्ति को जागरूक करने का काम किया जा रहा है। वहीं, बाजारों में डस्टबिन बांटकर स्वच्छता के प्रति जागरूक कर रहे हैं। यह सब उनके अभियान का हिस्सा है। सबका साथ लेकर सबका विकास करने के लिए वे काम कर रहे हैं। किसी भी कार्य की सफलता को जन-भागीदारी बहुत जरूरी है। वे इस पर बारीकी से काम कर रहे हैं।
बात करें क्लीन गुरुग्राम की तो गुरुग्राम के विकास को इंडस्ट्री भी जरूरी है, लेकिन उनसे पर्यावरण खराब हो, इस पर भी सोचना होगा। उन्होंने एक वाटसअप नंबर भी जारी किया है, जिस पर मैसेज करके लोग सफाई के लिए जानकारी दे सकते हैं। निगम कर्मचारियों को वहीं पर सफाई के लिए भेजा जायेगा।
नवीन गोयल ने कहा कि फिट गुरुग्राम भी क्लीन गुरुग्राम की तर्ज पर बनाया जा सकता है। फिट रहने का संदेश देने के लिए जल्द ही राजीव चैक से रेलवे स्टेशन तक मैराथन रन आयोजित की जायेगी। जिसके माध्यम से गुरूग्रामवासियांे को फिट रहने का संदेश दिया जायेगा। शारीरिक फिटनेस के लिए शहर के पार्कों में फिट रहने की मशीनें लगाई गई हैं। हालांकि फिटनेस के वास्ते शहर के पार्कों में मशीनें भी लगवाई गई हैं। वे चाहते हैं कि शहर का हर नागरिक स्वस्थ हो, निरोग हो। साथ ही उन्होंने कहा कि रोहतक मंे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आठ सितम्बर को रैली को लेकर उन्हांेने कहा कि वे हजारों कार्यकर्ताआंे के साथ इस रैली में पहुंच रहे हैं। इस मौके पर बीजेपी के जिला खजांची प्रवीण अग्रवाल, सचिव राजेश गुलिया, एमएम स्कूल के निदेशक मनेाज गुप्ता गुडडू, सामाजिक कार्यकर्ता अधिवक्ता अभय जैन आदि मौजूद रहे।