देश राजनीती राज्य होम

जनआशीर्वाद यात्रा का हसनगढ़ में होगा भव्य स्वागत-ग्रोवर।

हरियाणा रोहतक ब्यूरो संजय पांचाल

-कहा, इस बार गढ़ी-सांपला-किलोई में खिलेगा कमल।

रोहतक,सहकारिता मंत्री मनीष कुमार ग्रोवर ने कहा है कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल की जन आशीर्वाद यात्रा का रोहतक जिला में भव्य स्वागत किया जायेगा। यह यात्रा 25 अगस्त को रोहतक जिला के गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र में प्रवेश करेगी। श्री ग्रोवर आज जन आशीर्वाद यात्रा के स्वागत की तैयारियों के संबंध में हसनगढ़ में आयोजित एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि हसनगढ़ की सभी दुकानों व मार्गों को झण्डे व बैनरों से सजाया जायेगा। यात्रा के हसनगढ़ में प्रवेश होने पर लोगों द्वारा मुख्यमंत्री का गर्मजोशी के साथ स्वागत होगा। उन्होंने ग्रामीणों का आह्वïान किया कि वे गांव-गांव जाकर जन आशीर्वाद यात्रा का निमंत्रण दें और अधिक से अधिक लोग स्वागत कार्यक्रम में भाग लेकर इस एतिहासिक श्रण के गवाह बने। ग्रोवर ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने बीना किसी भेद-भाव के सभी क्षेत्रों में बराबर विकास कार्य करवाये है। विकास के मामलें में गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र को भी पीछे नहीं छोड़ा गया है। उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनाव में इस बार गढ़ी-सांपला-किलोई विधानसभा क्षेत्र में कमल का फूल खिलेगा। ग्रोवर ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी 8 सितंबर को पशु मेला ग्रांउड रोहतक में एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

ग्रोवर ने कहा कि प्रदेश की जनता ने कांग्रेस पार्टी को पूरी तरह से नकार दिया है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डïा का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उनके विस्फोट करने की धमकी जनता के सामने आ गई है और लोगों को उनकी औकात का पता चल गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की राष्टï्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी हुड्डïा पिता-पुत्र की पूर्ण रूप से अनदेखी कर दी है। ग्रोवर ने कहा कि सत्ता में रहते हुए हुड्डïा ने जमकर लूट मचाई की और दस वर्षों तक प्रदेश की जनता की नहीं बल्कि अपने परिवार की कायाकल्प करने का कार्य किया है। पूर्व स्पीकर रघबीर कादयान को आडे हाथो लेते हुए ग्रोवर ने कहा कि पगड़ी धोने की बात कहकर उन्होंने दलित समाज का अपमान किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे नेताओं को दलित समाज कभी माफ नहीं करेगा।

उन्होंने कहा कि भारत को आजाद कराने के लिए हमारे अनगिनत स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी और इस आजादी की लड़ाई में सबसे ज्यादा हरियाणा के लाल शहीद हुए। उन्होंने कहा कि भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की एक गलती के कारण 72 सालों में देश के हजारों जवानों को शहादत देनी पड़ी।
ग्रोवर ने कहा कि कश्मीर हमारा है तो एक देश में दो निशान और दो विधान कैसे हो सकते है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के अन्दर के आतंकवाद को पूरे देश ने झेला है। 5 अगस्त 2019 को हमें पूर्ण रूप से आजादी मिली है। उन्होंने कहा कि पिछले 72 साल से धारा 370 और 35ए का जो खौफ था अब वह खत्म हो गया है। उन्होंने कहा कि अब पाकिस्तान से इस बारे में कोई बात नहीं होगी और आगे कोई बात होगी तो पीओके के बारे में होगी। उन्होंने कहा कि हमने देश की जनता के लिए काम किया है ना कि अपने परिवार के लिए।
सांसद अरविंद शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने धारा-370 को खत्म करके ऐसा काम किया है जिसमें आप सबका भी हिस्सा शामिल है। उन्होंने कहा कि इस धारा-370 को हटाने में मंत्री, एमएलए का ही नहीं बल्कि देश की सारी जनता का हिस्सा है। उन्होंने कहा कि इस पुण्य कार्य को करने में आम वोटर का भी हिस्सा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री की जनआशीर्वाद यात्रा को लेकर पूरे प्रदेश में जन समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेश के अन्दर दूसरी पारी के लिए आपसे आशीर्वाद लेने के लिए 25 तारीख को खरखौदा के रास्ते हसनगढ़ में प्रवेश करेंगे। उन्होंने कहा कि हसनगढ़ के अन्दर यात्रा का स्वागत के लिए हमारा पहला प्वाइंट होगा। यहां से होते हुए मुख्यमंत्री की यात्रा भैसरू कलां व खर्द, नया बांस, सांपला, और कुलताना होते हुए झज्जर जिले में प्रवेश करेगी।

उन्होंने कहा कि अबकी बार 75 पार मनोहर सरकार यही हमारी सरकार का नारा है। इसमें जाति पाती के लिए कोई स्थान नहीं है। उन्होंने कार्यकत्र्ताओं से आह्वïान किया कि हसनगढ़ में सबसे ज्यादा संख्या और जोश के साथ यात्रा का स्वागत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सरकार की लोकप्रियता का अन्दाजा इसी बात से लगाया जाता है कि मेरे पास कुछ ऐसे लोगों के फोन आ रहे है और वो कहते है कि हमने आपको वोट नहीं दिया लेकिन हम फिर भी भाजपा से जुडऩा चाहते है। उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव में जिस भी व्यक्ति को भारतीय जनता पार्टी का टिकट मिलें उसको सभी मिलकर जिताने का काम करें।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष अजय बंसल, सांसद की धर्मपत्नी डॉ. रीटा शर्मा, धर्मपाल मकड़ौली, सतीश नांदल, रामकरण हुड्डïा, डॉ. दिनेश घिलौड़, बिजेन्द्र शर्मा, मण्डल अध्यक्ष अभिनंदन भारद्घाज, देवराज ओहल्याण, रवि हुड्डïा, अनिल हुड्डïा, प्रवीण घुसकाणी, जगमाल नरवाल, जसबीर जसियां, धर्मबीर ढ़ाका, महामंत्री युवा मोर्चा विकास शर्मा, चंचल नांदल, अनिल स्वामी, संजय लाढ़ौत, दयानंद सैनी, अनिल सरपंच, जयपाल, सुनिल पंच, दयानंद व जगदीश हुड्डïा आदि मौजुद रहे।