Breaking News देश राज्य होम

बस्ती – सी.एम.योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद पहुचे कसैला तपसी धाम, किया कई योजनाओं का लोकार्पण

सी.एम.योगी आदित्यनाथ दोपहर बाद पहुचे कसैला तपसी धाम, किया कई योजनाओं का लोकार्पण

रिपोर्ट:-ब्यूरो चीफ केशव राम कमल सिकन्दर पुर (बस्ती)

बस्ती – आज दिनांक 17अगस्त को हर्रैया तहसील के अन्तर्गत तपसी धाम में संत सम्‍मेलन में सी.एम. पहुचे तथा उन्‍होंने कहा कि 2022 तक हर गरीब के पास मकान होगा।
उन्होंने धाम स्थित मंदिर में शिवलिंग के प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में उपस्थित हुए। वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच वाराणसी के विद्वानों ने शिवलिंग की प्राण प्रतिष्ठा कराई। सीएम ने पौधरोपण के बाद धाम के विकास की जानकारी भी ली। जानकारी के बाद आयोजित संत सम्मेलन को संबोधित किया। दीप प्रज्वलित कर कई योजनाओं का भी लोकार्पण किया।

अपनी सरकार में बस्‍ती को मिली उपलब्धियों का उल्‍लेख करते हुए उन्‍होंने कहा कि यहां मेडिकल कालेज में पढ़ाई शुरू हो गई है। मुंडेरवा में चीनी मिल अक्‍तूबर से चलेगी। सड़क बनाने के काम में काफी तेजी आई है। गरीबों के कल्‍याण की कई योजनाएं चल रही हैं। निराश्रितों को पेंशन मिल रही है। आयुष्‍मान योजना का लाभ मिल रहा है। सभी को शौचालय और बिजली कनेक्‍शन प्रयास मे है 2022 तक मिल जाएगा।

सीएम ने कहा कि उन्‍हें बस्‍ती आने का मौका कई बार मिला। तपस्वी महाराज ने यहां पर बहुत पहले शिवलिंग की स्थापना की कल्पना की थी। आज वो साकार हो गई।

सी.एम.योगी ने कहा कि बस्ती में तीर्थ स्थलों की शृंखला है। मखौड़ा का विकास हो रहा है। यहां पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा। मनोरमा नदी की सफाई चल रही है। 84 कोसी परिक्रमा मार्ग का विकास भी होगा। इसके लिए सरकार काम कर रही है। अयोध्या धाम का विकास तेजी से हो रहा है। सरकार श्रद्धा का सम्मान और पर्यटन का विकास कर रही है। सीएम ने कहा कि यूपी में पर्यटन से रोजगार देने की कोशिश तेजी से चल रही है। तपसी धाम का विकास हो रहा है। सन्यासी का काम समाज सेवा, देश सेवा और धर्म की रक्षा करना होता है। बंदा वैरागी और स्वामी विवेकानंद इसके उदाहरण हैं। जिन्होंने भारत की पहचान को आगे बढ़ाया। लोक कल्याण के लिए स्वयं को होम करना सन्यासी का काम है।

मठ और मंदिर सभी के लिए हों। हर व्‍यक्ति मन्दिर मे आराम से पूजा अर्चना कर सके। ये देश के प्रति सम्मान का प्रतीक है।