Breaking News देश राजनीती राज्य होम

एटा – प्लास्टिक, पॉलीथिन, थर्माकॉल के जब्तीकरण को लेकर डीएम के कड़े तेवर

प्लास्टिक, पॉलीथिन, थर्माकॉल के जब्तीकरण को लेकर डीएम के कड़े तेवर

सभासद, चेयरमैन, ईओ आपसी सामंजस्य कायम रखते हुए साफ सफाई कराएं

अभियान चलाकर प्लास्टिक, थर्माकॉल के जब्तीकरण की कार्यवाही की जाए-डीएम

एटा। डीएम सुखलाल भारती ने जिले के नगर निकायों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक के दौरान डीएम ने जिले में प्लास्टिक, पॉलीथिन, थर्माकॉल के जब्तीकरण को लेकर कड़े निर्देश जारी करते हुए कहा कि ईओ द्वारा अपने निकाय क्षेत्रों में अभियान चलाकर पॉलीथिन, प्लास्टिक, थर्माकॉल आदि के जब्तीकरण हेतु कार्यवाही की जाए, इसके तहत दुकानों, गोदामों, होटलों, ढाबों, स्टॉकिस्टों आदि पर विशेष रूप से नजर रखी जाए, निकाय क्षेत्रों में पॉलीथिन, प्लास्टिक, थर्माकॉल आदि दिखनी नहीं चाहिए। निकाय क्षेत्रों में गौशालाओं पर जोर देते हुए उनके संचालन एवं आवारा पशुओं को गौशालाओं में पहुंचाने का हर संभव प्रयास होना चाहिए।

डीएम ने कहा कि सभी अधिशासी अधिकारी अपने-अपने निकाय क्षेत्रों में प्रातः, रात्रि को भ्रमण कर चैक करें कि ओडीएफ घोषित हो चुके जिले के 153 वार्डां में रहने वाला कोई भी व्यक्ति खुले में शौच न करे, इस हेतु 7 दिन में रिपोर्ट उपलब्ध कराई जाए। निकाय क्षेत्रों में हैंडपम्प, ट्यूबैल आदि का सत्यापन कराया जाए, जिससे कि पता चल सके कि कितने हैंडपम्प, ट्यूबैल खराब हैं। अधिशासी अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्र के चेयरमैन, सभासदों के साथ आपसी सामंजस्य कायम रखते हुए निकाय क्षेत्र में श्रमदान के माध्यम से साफ सफाई पर जोर दिया जाए। व्यापार मण्डल के पदाधिकारियों के सहयोग से पूर्ण प्लानिंग करते हुए निकाय क्षेत्रों में अभियान चलाकर अतिक्रमण के खिलाफ कार्यवाही की जाए।

एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार ने कहा कि 14वें वित्त आयोग की धनराशि का निकाय क्षेत्रों में सदुपयोग होना चाहिए, जो भी कार्य कराया जाए उस पर ईओ की कड़ी निगरानी होनी चाहिए। जन्म प्रमाण पत्र, मृत्यु प्रमाण पत्र आदि बनाने में निकाय स्तर पर किसी भी प्रकार की लापरवाही संबंधित लिपिक द्वारा किए जाने पर ईओ के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। निकाय क्षेत्रां में कर निर्धारण रजिस्टर मैंटेन होना चाहिए।

इस अवसर पर सीडीओ मदन वर्मा, डीडीओ एसएन सिंह कुशवाह, एएसडीएम शिव सिंह, अधिशासी अभियंता जल निगम एएस भाटी, अधिशासी अभियंता सिंचाई अजय कुमार भारती, डीएसटीओ रमेश चन्द्र, ईओ दीप कुमार, लोकेन्द्र सिंह, अनिल भाष्कार आदि मौजूद थे।

_रिपोर्ट_
केशव चौहान
ब्यूरो चीफ
India Now24