Breaking News देश राजनीती राज्य होम

एटा – डीएम ने अधिकारियों से साथ शहर भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

डीएम ने अधिकारियों से साथ शहर भ्रमण कर सफाई व्यवस्था का लिया जायजा

त्योहारों को दृष्टिगत रखते हुए जिले में पर्याप्त साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश

कैलाश मंदिर के समीप तालाब में कूड़ा डालने पर देना होगा 500 रूपए का जुर्माना-डीएम

एटा। आगामी त्योहारों बकरीद, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी, स्वतंत्रता दिवस आदि को दृष्टिगत रखते हुए जिलाधिकारी सुखलाल भारती, एडीएम प्रशासन के0पी0 सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एसडीएम सदर नंदलाल सिंह ने संयुक्त रूप से शहर के प्रमुख नमाज स्थलों, मंदिरों आदि का जायजा लिया। डीएम ने इस दौरान सम्पूर्ण जनपद में पर्याप्त साफ सफाई व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि त्योहारां को लेकर विशेष एतिहात बरता जाए, किसी भी प्रकार की लापरवाही स्वीकार नहीं की जाएगी। मंदिर, मस्जिद आदि स्थलों के आसपास गंदगी देखने को नहीं मिलनी चाहिए।

डीएम सुखलाल भारती ने सर्वप्रथम जीटी रोड स्थित ईदगाह नमाज स्थल, नगला पोता स्थित नवीन ईदगाह पहुंचकर नमाज स्थलों का जायजा लिया। डीएम ने निरीक्षण के दौरान पाया कि उक्त स्थलों के आसपास पर्याप्त सफाई नहीं थी, आसपास की गलियों में गंदगी पाई गई। डीएम ने उक्त स्थलों पर पर्याप्त सफाई कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नमाज स्थलों पर एक बार पुनः भ्रमण कर चैक कर लिया जाए, जिससे कि नमाज के दौरान कोई समस्या उत्पन्न न हो।

डीएम ने शहर के प्रमुख मंदिर कैलाश मंदिर पहुंचकर भी साफ सफाई की स्थिति को चैक किया, उन्होंने इस दौरान मंदिर के समीप तालाब का भी निरीक्षण किया, तालाब में काफी कूड़ा पाए जाने पर स्पष्ट निर्देश दिए कि तालाब के समीप घरों आदि द्वारा कूड़ा डालने पर पांच सौ रूपये का जुर्माना किया जाए। ईओ को निर्देश दिए कि तालाब को आदर्श बनाने हेतु बेहतर प्रयास करें, साफ सफाई कराएं।

इस अवसर पर एडीएम प्रशासन के0पी0 सिंह, एडीएम वित्त एवं राजस्व केशव कुमार, एसडीएम सदर नंदलाल सिंह, ईओ दीप कुमार आदि मौजूद थे ।।

___रिपोर्ट ___
केशव चौहान
ब्यूरो चीफ
India Now24