Breaking News देश राज्य होम

स्वतंत्रता दिवस  पर राखी भेजने के लिए  छात्राओं के मध्य राखी व ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता  का आयोजन

स्वतंत्रता दिवस  पर राखी भेजने के लिए  छात्राओं के मध्य राखी व ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता  का आयोजन

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

राजकीय माध्यमिक विद्यालय सेक्टर 14 के प्रांगण में भारत मां की रक्षा के लिए सीमा पर तैनात हमारे सैनिक भाइयों के लिए रक्षाबंधन के पावन पर्व व स्वतंत्रता दिवस  पर राखी भेजने के लिए कक्षा छठी से आठवीं तक की छात्राओं के मध्य राखी व ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता  का आयोजन किया गया । छात्राओं ने पेपर धागे व अन्य सामग्री से सजाकर देशभक्ति से ओतप्रोत बहुत ही सुंदर सुंदर हस्तनिर्मित राखियां अपने सैनिक भाइयों के लिए बनाई । राखी बनाओ प्रतियोगिता में कक्षा आठवीं की छात्रा शिल्पा प्रथम ,सायरा व संध्या  द्वितीय तथा सातवीं कक्षा की छात्रा नेहा तृतीय स्थान पर रही और ग्रीटिंग कार्ड प्रतियोगिता में आठवीं कक्षा की छात्रा ज्योति प्रथम, नेहा  द्वितीय तथा सातवीं कक्षा की छात्रा अंजलि तृतीय स्थान पर रही  |  विद्यालय में कार्यरत कला अध्यापक श्री रविंद्र दलाल ने भी छात्राओं के साथ मिलकर  तिरंगे के रूप में विशाल राखी बनाई|
विद्यालय में कार्यरत कला अध्यापक श्री रविंद्र दलाल ने छात्राओं को  सैनिकों को राखी भेजने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि किस प्रकार   हमारे बहादुर सैनिक अपने परिवार को छोड़कर दिन-रात , सर्दी – गर्मी और बारिश के मौसम में भी हिमालय जैसी दुर्गम चोटियों पर देश की रक्षा में लगे रहते हैं | इस प्रकार के आयोजनों से सैनिकों का मान-सम्मान बढ़ता है तथा उनका मनोबल ऊंचा उठता है ।
विद्यालय मुखिया श्रीमती राजबाला ने कला अध्यापक के कार्य की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस तरह के आयोजनों से बच्चों में कला के प्रति रुचि बढ़ती है तथा बच्चों में देशभक्ति की भावना  का विकास होता है ।
विद्यालय  की छात्रा रचना, शबाना, निशा,लालिमा, लतिका सातवीं की छात्रा सन्यधा, ज्योति, वर्षा ,नेहा  आठवीं कक्षा की छात्रा तान्या, रेनू ,रेणुका,मंजू, प्रीति, प्रिया आदि ने कहा कि रक्षासूत्र देश के सैनिकों को भेज कर हमें बहुत ही अच्छा लगा ।
इस अवसर पर विद्यालय में कार्यरत  अध्यापिका  रेखा यादव, सविता ,नीलम तथा,श्री राम कपूर श्योराण, राम कुमार, कुंदन लाल,  देवेंद्र अहलावत, अतर सिंह ,राकेश, अरविंद शर्मा, विक्रम नांदल ,नरेश शर्मा, नरेश कुमार ,रणबीर सिंह आदि अध्यापक उपस्थित रहे तथा सभी ने  छात्राओं द्वारा बनाई गई राखियों की भरपूर प्रशंसा की।