Breaking News देश मनोरंजन राज्य होम

परिवर्तन संघ द्वारा आयोजित हरियाली तीज महोत्सव में उमड़ा जन सैलाब

परिवर्तन संघ द्वारा आयोजित हरियाली तीज महोत्सव में उमड़ा जन सैलाब

  • सेक्टर 23 A स्थित सामुदायिक केंद्र में हरियाली तीज महोत्सव में 3000 से अधिक लोगो ने लिया हिस्सा

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम: भाई राकेश दौलताबाद, अध्यक्ष, परिवर्तन संघ के तत्वावधान में सेक्टर 23 A स्थित सामुदायिक केंद्र में हरियाली तीज महोत्सव का आयोजन बड़े धूमधाम से किया गया, जिसमें 3000 से अधिक लोगो ने हिस्सा लिया और महोत्सव का लुत्फ उठाया। वही महोत्सव में लोगो के लिए विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताओं का आयोजन भी किया गया, जिसमें नगर की महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

परिवर्तन संघ के सदस्यों तथा पालम विहार के निवासियों द्वारा रविवार को आयोजित हरियाली तीज महोत्सव में खेलकूद, डांस, गायन, खानपान समेत म्यूजिकल चेयर आदि जैसी प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। जिसमें नगर की सैकड़ों महिलाओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। महोत्सव में महिलाओं ने हरे रंग के परिधान में त्योहार का आनंद उठाया और साथ में नुक्कड़ नाटकों  के माध्यम से सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ महिलाओं को जागरूक भी किया गया एवं  कन्या भ्रूण हत्या पर रोक लगाने का संदेश दिया। कार्यक्रम के दौरान बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देते हुए समाज में चेतना का संचार भी किया गया ।

हरियाली तीज महोत्सव के संयोजक परिवर्तन संघ के अध्यक्ष राकेश दौलताबाद ने बड़े तादाद में आए लोगो को धन्यवाद देते हुये बताया कि “महिला सशक्तिकरण और संस्कृति को सतत बनाए रखने के लिए सभी त्यौहारों में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करते हुए ही इस तीज महोत्सव को आयोजित किया गया ”|