Breaking News खेल देश राज्य होम

बाॅक्सिंग खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम के उतरी भाग में बाॅक्सिंग एरीना बनाया

बाॅक्सिंग खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम के उतरी भाग में बाॅक्सिंग एरीना बनाया

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । गुरूग्राम के नेहरू स्टेडियम में अब बॉक्सिंग के खिलाड़ियांे के लिए भी सुविधा उपलब्ध हो गई है। बाॅक्सिंग खिलाड़ियों के लिए स्टेडियम के उतरी भाग में बाॅक्सिंग एरीना बनाया गया है जिसका उद्धघाटन आज गुरुग्राम के उपायुक्त अमित खत्री ने किया।
इस मौके पर उपायुक्त श्री खत्री ने कहा की स्टेडियम के अंदर बॉक्सिंग रिंग के ऊपर शेड लगने से उभरते मुक्केबाज अब खराब मौसम में भी अभ्यास कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि पहले नेहरू स्टेडियम में मुक्केबाजी में रूचि रखने वाले खिलाड़ियों के लिए बॉक्सिंग रिंग की सुविधा नहीं थी परंतु अब यह सुविधा जुटाई गई है। उन्होंने कहा कि नेहरू स्टेडियम में अब मुक्केबाज अभ्यास कर पाएंगे और शैड लगने से उन पर मौसम का भी ज्यादा प्रभाव नहीं पडे़गा। उन्होंने कहा कि बाॅक्सिंग एक बहुत ही ऊर्जावान खेल है।
उन्होंने कहा कि हरियाणा प्रांत तथा गुरूग्राम शहर में खेल प्रतिभाओं की कमी नहीं है और राज्य सरकार खेलों को बढ़ावा दे रही है। गुरूग्राम में खेलों के लिए सुविधाएं जुटाई गई हैं जिसमें नेहरू स्टेडियम में ही बाॅक्सिंग रिंग तथा शैड नया बनाने के अलावा एक बड़ा मल्टीपर्पज हाॅल बनाया गया है। नेहरू स्टेडियम में अब हाॅकी, लाॅन टेनिस, बाॅक्सिंग, जिम्नास्टिक, वाॅलीवाल आदि खेलों के लिए अच्छे मैदान उपलब्ध हो गए हैं तथा बास्केट बाॅल कोर्ट भी तैयार किया जा रहा है। यही नहीं, नेहरू स्टेडियम में सुबह-शाम सैर के लिए आने वाले लोगों के लिए वाॅकिंग टैªक बनाकर उस पर इंटरलाॅकिंग टाईल लगवाई गई हैं। इसी प्रकार सैक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में भी बहुत से खेलों के ग्राउंड हैं जिनका खिलाड़ी लाभ उठा सकते हैं।
आज के कार्यक्रम में जिला खेल एवं युवा कल्याण अधिकारी राज यादव भी थी।