Breaking News देश राज्य होम

जलशक्ति अभियान के तहत 26 जुलाई को अवैध बोरवैल के खिलाफ होगी कार्रवाई

जलशक्ति अभियान के तहत 26 जुलाई को अवैध बोरवैल के खिलाफ होगी कार्रवाई
–    निगमायुक्त ने प्रत्येक कार्यकारी अभियंता को 20 बोरवैल सील करने का
दिया लक्ष्य
–    भूजल का दोहन करके बेचने वालों तथा सर्विस स्टेशनों पर की जाएगी
कार्रवाई

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । जिला में चल रहे जलशक्ति अभियान के तहत शुक्रवार 26 जुलाई को अवैध रूप से भूजल का दोहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इसके तहत अवैध बोरवैलों को सील किया जाएगा।
अवैध बोरवैल के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान को लेकर नगर निगम आयुक्त अमित खत्री की अध्यक्षता में बुधवार को एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में निगमायुक्त ने प्रत्येक कार्यकारी अभियंता को अभियान के दिन 20 अवैध बोरवैल सील और डिमोलिश करने का लक्ष्य दिया। उन्होंने कहा कि भूजल का दोहन करके उसकी बिक्री करने वालों तथा सर्विस स्टेशनों पर अवैध रूप से लगे हुए बोरवैल पर कार्रवाई की जाए। कार्रवाई के दौरान इस प्रकार से अवैध बोरवैल को सील किया जाए कि उसका पुन: उपयोग ना किया जा सके। इस अभियान के तहत पर्याप्त टीमों को गठन किया जाए तथा रूट चार्ट तैयार करके कार्रवाई की जाए। अवैध बोरवैल को अच्छी प्रकार से डिमोलिश करके सील करें। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान रेन वाटर हारवैस्टिंग सिस्टमों को भी चैक करें तथा यह सुनिश्चित करें कि वे चालू हालत में होने चाहिएं।
बैठक में अतिरिक्त निगमायुक्त मुनीष शर्मा एवं राहुल हुड्डा, एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर वाईएस गुप्ता, चीफ इंजीनियर रमन शर्मा, संयुक्त निगमायुक्त गौरव अंतिल सहित नगर निगम के कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे।