Breaking News देश राजनीती राज्य होम

कानपुर – गंगा बैराज जाने वाली धंसी सडक

वैन इन्टरनेशनल न्यूज एजेंसी

रिर्पोट पंकज ब्यूरो चीफ

गंगा बैराज जाने वाली धंसी सडक

कानपुर – कानपुर नगर, गंगा बैराज की तरफ जहाने वाली सडक धंस गयी है। किनारे की तरफ मिटटी दरकने के कारण ऐसा हुआ और यहां बना गडढा जानलेवा साबित हो रहा है। इसकी सुध अभी तक पीडब्लूडी ने नही ली है।

बैराज के पास बनाए गए अटल घाट से महज 50 मीटर दूर आगे दाहिनी तरफ ऐसी जगह सउक धंसी है जहां तेज रफ्तार से वाहनो की आवाजही हेाती है। विशेष कर बैराज की तरफ से आने वाले वाहनो के लिए ज्यादा खतरा है। अगर इसमें कोई वाहन का पहिया फसां तो हादसा तय है। यहां से बाई तरफ वाटर ट्रीटमेंट प्लांट का खाली परिसर है तो दूसरी तरफ हाईटेंशन लाइन का गंगा में पिलर है। पीडब्लूडी द्वारा बनाई गयी रीटेनिलवाल है। इस वाल और सडक के बीच की दूरी महज एक मीटर है। रोड के ठीक किनारे पर ही सडक धंसी है जो रफ्तार से निकलने वाले वाहनो को आसानी से दिखायी नही देती।

आरके नगर में भी धंसी सडक

कानपुर में बारिश के दौरान सडको के धसने का सिलसिला जारी है। 80 फिट रेाड एक बार फिर धंस गयी है। आर के नगर पोस्ट आफिस चैराहे पर रोड धंसी है। अीाी पहले से ही तीन स्थान पर सडक धंसने के बाद नगर निगम के टीमे परेशान थी अब नई सडक धसने से नई मुसीबत खडी हो गयी है। यहां भी खुदाई के बाद ही पता चलेगा कि रोड के नीचे पाइप लाइन है यहा डाटनाला है। दो स्थानो पर खुदाई चल रही है जबकि एक स्थान पर मिटटी और मलबे से नगर निगम के ढक दिया है।