Breaking News देश राजनीती राज्य होम

फरीदाबाद – हीरापुर निवासी प्रवीन हत्याकाण्ड में शामिल दो आरोपियो को किया गिरफतार।

हीरापुर निवासी प्रवीन हत्याकाण्ड में शामिल दो आरोपियो को किया गिरफतार।

रिपोर्टर मधु खत्री फरीदाबाद India now24
फरीदाबाद। आपको बताने चले कि दिनांक 26.06.2019 को सुबह कैली बाईपास फरीदाबाद पर जोहर मोटर्स में एचआर डिपार्टमेंट में काम करने वाले प्रवीन निवासी हीरापुर फरीदाबाद की हत्या अज्ञात मोटर साइकिल सवारों द्वारा सिर में गोली मारकर कर दी गई थी जिसके चलते प्रवीन के भाई मनोज कुमार पुत्र श्री चन्दरभान जाति ब्राह्राण निवासी हीरापुर फरीदाबाद की दरखास्त पर दिनांक 26.06.2019 को मुकदमा न० 317 दिनांक 26.06.19 धारा 302,201 आईपीसी 25-54-59 आर्मज एक्ट थाना सदर बल्लभगढ़ फरीदाबाद में दर्ज रजिस्टर कराया गया था ।

घटना की गहनता को देखते हुए पुलिस आयुक्त फरीदाबाद श्री संजय कुमार के दिशा निर्देश पर पुलिस उपायुक्त अपराध श्री राजेश कुमार व सहायक पुलिस उपायुक्त श्री अनिल कुमार ने अपराध शाखा डीएलएफ फरीदाबाद में एक टीम का गठन किया।

सुलझाई वारदात ध् केस का विवरणः – दिनांक 26.06.2019 की सुबह कैली बाईपास फरीदाबाद पर जोहर मोटर्स में एचआर डिपार्टमेंट म काम करने वाले प्रवीन निवासी हीरापुर फरीदाबाद की हत्या उस समय कर दी थी जिस समय प्रवीन हर रोज की तरह अपनी आल्टो कार नम्बर भ्त्-29।क्-8691 में सवार होकर अपनी डयूटी जौहर मोटर्स सीकरी जा रहा था और प्रवीन समय सुबह 8ः40 के करीब कैली अन्डर बाईपास रोड पर पहुंचा था कि किसी अनजान लोगों ने प्रवीन की गोली मारकर हत्या कर दी जिसके बाद प्रवीन को सर्वोदय अस्पताल फरीदाबाद ले गये जहाँ डॉ ने प्रवीन को मृत घोषित कर दिया।

क्राइम ब्रांच डीएलएफ की टीम ने मामले की गहनता से जाँच की तो उपरोक्त वारदात को अंजाम देने वाले देवदत्त और उसका भाई पुत्रान ब्रह्मदत्त निवासी गोम मान्दकोला को गिरफ्तार किया है देवदत्त को गिरफ्तार करके गहनता से पूछताछ की गई तो पता चला कि देवदत्त मृतक प्रवीन का साडू लगता है तथा देवदत्त की शादी और शादी के बाद हुए मनमुटाव और झगड़े की रंजिश को लेकर देवदत्त ने प्रवीन को रास्ते से हटाने की योजना बनाकर अपने भाई जतिन के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था।

आरोपी देवदत्त और उसका भाई को मृतक प्रवीन के आने जाने के रास्तो और कम्पनी का पूरा पता था।

दिनांक 26.06.19 को प्रवीन के गाँव हीरापुर से निकलने के बाद आरोपियों ने मृतक प्रवीन की कार आल्टो का पीछा किया और कैली बाईपास के पास नजदीक मथुरा रोड पर देवदत्त ने प्रवीन की गाडी के साइड में जाकर देसी कट्टे से सीधी गोली मारकर हत्या कर दी और वारदात के बाद मथुरा हाइवे से होते हुए पृथला व ततारपुर गाँव से होते हुए अपने घर पहुच गये।

आरोपियों की पहचान में सीसीटीवी फुटेज के अलावा व्यक्तिगत पूछताछ की गई, मृतक प्रवीन के रिश्तेदारों से और आरोपियों से गहन पूछताछ से घटना का खुलासा हुआ है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है जिनको अदालत में पेश करके वारदात में प्रयोग मोटर साईकिल, हथियार और अन्य सबूतों के लिए पुलिस हिरासत में लेकर रिमांड पर लिया जाएगा।