खेल देश राज्य होम

संदीप हुड्डा बने हरियाणा किसान कांग्रेस के उपाध्यक्ष भाजपा शासनकाल में किसान वर्ग की हालत दयनीय : संदीप हुड्डा

रोहतक(हरियाणा)ब्यूरो संजय पांचाल

रोहतक,जिले के गांव चमारियां निवासी संदीप हुड्डा को हरियाणा किसान कांग्रेस का वाइस चेयरमैन बनाने पर आज उनका गांव पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर सैंकड़ों लोगों ने संदीप हुड्डा का फूल मालाओं से स्वागत करते हुए उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर संदीप हुड्डा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष नाना भाऊ पटोले, किसान कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेंद्र सोलंकी और आदमपुर के विधायक कुलदीप बिश्रोई का आभार प्रकट करते हुए कहा कि उन्हें जो जिम्मेदारी दी गई है वे उसे पूरी मेहनत और ईमानदारी से निभायेंगे।

संदीप हुड्डा ने कहा कि भाजपा शासनकाल में किसान वर्ग की हालत दयनीय है। भाजपा सरकार किसानों पर बेकार योजनाएं थोपकर उन्हें और अधिक कंगाल बनाने का काम कर रही हैं। पहले फसल बीमा के नाम पर किसानों के बैंक खातों से जबरन पैसे काटे गये तथा मुआवजे के नाम पर उन्हें दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर कर दिया है। फसलों के दाम इतने कम कर दिये हैं कि किसान की लागत भी पूरी नहीं हो रही है वहीं खाद, बीज, डीजल आदि के दामों पर जीएसटी लगाकर उन्हें काफी बढ़ा दिया गया है। उधर किसान की उपज की खरीद करने में सरकारी एजेंसियां हर बार विफल साबित हो रही हैं। किसानों को खाद के लिए पुलिस थानों में लाईन में लगना पड़ रहा है। जिससे किसानों की आर्थिक स्थिति लगातार कमजोर होती जा रही है तथा वह बैंक कर्जों में बुरी तरह से फंस गया है।

संदीप हुड्डा ने कहा कि भाजपा सरकार तुरन्त किसानों के बैंक कर्जे माफ करके उन्हें राहत दे तथा स्वामीनाथन आयोग की रिर्पोट लागू कर उन्हें मजबूत बनाने का कार्य करे नहीं तो किसान कांग्रेस प्रदेश स्तर पर बड़ा आंदोलन चलाने को मजबूर होगी।

इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व कांग्रेस संगठन सचिव योगेन्द्र नाथ मल्होत्रा, कांग्रेस ओबीसी प्रकोष्ठ महासचिव पंकज भ_ी, युवा प्रदेश उपाध्यक्ष सुरेंद्र लाला, संदीप वर्मा, नवीन जांगड़ा, सोनू जांगड़ा, प्रदीप हुड्डा, सुमित हुड्डा, राहुल राठी, कुलदीप हुड्डा आदि ने भी अपने विचार रखे।