Breaking News देश राजनीती राज्य होम

मऊ चित्रकूट – रक्त का प्यासा, ज़िन्दगी दाता : रक्तदान विशेष

INDIA NOW24
रक्त का प्यासा, ज़िन्दगी दाता : रक्तदान विशेष

मऊ चित्रकूट – जहां हर तरफ रक्तदान दिवस के दिन हर सक्षम व्यक्ति स्वैच्छिक रक्तदान करने के लिये पूरी जागरूकता के साथ रक्तदान कर रहा है, जगह जगह रक्तदान दिवस कार्यक्रम कर जागरूकता फैलाई और भ्रांतियां दूर करने की कवायद की जा रही है तो वहीं कई वर्षों से सीतापुर स्थित एक चिकित्सालय में गरीबों के खून का सौदागर चिकित्सक बदस्तूर गरीबो का खून चूस गरीबो की मजबूरी का फायदा उठा उन्हें मौत के काल मे धकेलने का काम कर रहा है। आलम यह भी कि धन की लालच में वो गरीब 3 माह के भीतर 1 बार से अधिक रक्त बेचकर पेट की आग बुझा रहे हैं।
आपको बता दें कि सीतापुर क्षेत्र में रहने वाले गरीब, मज़लूम रिक्शे वाले और मज़दूरों को पैसे की लालच देकर वह चिकित्सक उनका रक्त मामूली दरों में खरीदता है और ज़रूरतमंदों को तीन गुना दरों में चढ़ाकर रक्त का अवैध कारोबार फैलाता जा रहा है।
सूत्रों से ज्ञात हुआ है कि उक्त चिकित्सक के पास पर्याप्त मात्रा में एक बड़े चिकित्सालय से ब्लड बैग भी मुहैया हो जाते हैं जिसके चलते वह रक्त स्टॉक में भी रखकर इमरजेंसी में आने वाले मरीज़ों को चढ़ाकर अपनी जेब गर्म कर रहा है। ख़ुद को बड़े सियासतदार की सरपरस्ती दिखा कई बार सुरक्षित कर पाने में सफल रहा है। देखना यह है कि स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरान सफेद कोट में बैठे भगवान के रूप में इस वहशी को कब रक्त से रंगे हाथों में पकड़कर कार्यवाही करता है।
रिपोर्ट राज बहादुर सिंह
मऊ चित्रकूट