Breaking News देश बिज़नेस राजनीती राज्य होम

आधार केंद्र की शुरुआत CSC में ।

आधार केंद्र की शुरुआत CSC में ।

ग्रामीण क्षेत्र के लोग जल्दी ही आधार कार्ड से संबंधित कार्य अपने नजदीकी कॉमन सर्विस सेंटर के माध्यम से करवा सकेंगे , आधार कार्ड नामांकन और अपडेशन केंद्र चलाने के लिए UIDAI ने CSC को अनुमति दे दी है । यह जानकारी हमें UIDAI के एक वरिष्ठ अधिकारी के द्वारा प्राप्त हुई है ।

जैसा की आप लोगों को पता है पिछले वर्ष आधार कार्ड पर हुए विवाद के कारण कॉमन सर्विस सेंटर से आधार कार्ड बनाने की अनुमति को ले लिया गया था, और पिछले 1 वर्ष से कॉमन सर्विस सेंटर के द्वारा आधार कार्ड संबंधित कोई कार्य नहीं किया जा रहा था , लेकिन कॉमन सर्विस सेंटर संचालकों की एकता सरकार के खिलाफ विद्रोह रंग लेकर आई और पुनः एक बार कॉमन सर्विस सेंटर को आधार कार्ड बनाने की अनुमति दे दी गई है इस महीने के अंत तक हर एक कॉमन सर्विस सेंटर में आधार कार्ड के कार्य को दोबारा से शुरू कर दिया जाएगा ।

सीएससी( CSC ) के अधिकारी से भी मिली है इसकी जानकारी ।

सीएससी के सीईओ(CIO) डॉ. दिनेश कुमार त्यागी जी के द्वारा बताया गया है कि इस माह के अंत तक कॉमन सर्विस सेंटर के अंतर्गत आधार कार्ड बनाने आधार कार्ड अपडेशन व आधार से संबंधित हर कार्य को शुरू कर दिया जाएगा । इन सभी कार्य को करने के लिए CSC को UIDAI की ओर से अनुमति दे दी गई है ।


डाॅ. दिनेश त्यागी जी ने यह भी बताया कि देश में लगभग 3.9 लाख Vle सीएससी के अंदर कार्य कर रहे हैं जो ग्रामीण लोगों को बहुत सारी निजी व सरकारी सेवा दे रहे हैं ।
INDIA NOW24
रिपोर्टर राज बहादुर सिंह
मऊ चित्रकूट