Breaking News देश राजनीती राज्य होम

गुरुग्राम । नियम-कानून की आड़ लेकर अधिकारी विकास कार्यों में ढिलाई न बरते

नियम-कानून की आड़ लेकर अधिकारी विकास कार्यों में ढिलाई न बरते

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरुग्राम । लोकनिर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने कहा कि नियम-कानून की आड़ लेकर अधिकारी विकास कार्यों में ढिलाई न बरते। अधिकारी नया करने की सोच रखकर विकास कार्यों को तेजी से पूरा करें। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
राव नरबीर सिंह आज अपने कार्यालय पर फरुर्खनगर नगरपालिका की पार्षदों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में नगरपालिका चेयरमैन संदीप यादव, अनेक पार्षद, नगरपालिका सचिव केके यादव, पीडब्ल्युडी के एसई चंद्रमोहन, जनस्वास्थ्य विभाग के एसई प्रदीप कुमार, कार्यकारी अभियंता इलैक्ट्रिकल ललित जिंदल सहित कई विभागों के अधिकारी मौजूद रहे। राव नरबीर सिंह ने पार्षदों से फरुर्खनगर में चल रहे विकास कार्यों का ब्योरा लिया तथा उनकी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि 2014 के विधानसभा चुनाव के दौरान फरुर्खनगर के लोगों ने बाईपास व सरकारी कॉलेज की मांग रखी थी। फरुर्खनगर का बाईपास शुरु हो चुका है, जबकि मिनी बाईपास के टेंडर हो चुके हैं। मिनी बाईपास का भी जल्द काम शुरु होगा। उन्होंने कहा कि कॉलेज का शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया जा चुका है। भवन निर्माण होने तक इसी सत्र से फरुर्खनगर के राजकीय स्कूल में कॉलेज की कक्षाएं शुरु कराने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि फरुर्खनगर के सौंदर्यीकरण के लिए गुरुग्राम के सिविल लाईन की तर्ज पर आकर्षक लाइट लगाई जा रही है।
राव नरबीर सिंह ने पार्षदों के साथ विकास में भेदभाव नहीं बरतने की नसीहत देते हुए कहा कि सरकार सबका विकास की कसौटी पर पूरी तरह खरा उतरी है। मुख्यमंत्री के निर्देश पर प्रदेश में समान विकास हो रहे हैं। फरुर्खनगर में जो विकास कार्य चल रहे हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरा किया जाए और जो विकास की योजनाएं बाकी रह गई है उन पर जल्द से जल्द कार्य शुरु किया जाए। राव नरबीर सिंह ने पार्षदों की मांग पर सिटी बस को गुरुग्राम से फरुर्खनगर तक चलवाने को लेकर कहा कि अधिकारियों से बात कर इसका समाधान कराया जाएगा।
बैठक में अनेक पार्षदों ने विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों पर उदासीनता बरतने के आरोप लगाया। जिस पर नगर पालिका सचिव केके यादव ने बताया कि पटोदी एसडीएम के पास फाइल लंबित होने के कारण कुछ विकास कार्य रुके हुए हैं। लोकनिर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने फाइलों की तत्काल मंजूरी लेकर विकास कार्य तेजी से शुरु करने के निर्देश दिए।
उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार न केवल पारदर्शिता के साथ विकास कार्य करा रही है, अपितु इनमे गुणवत्ता का भी विशेष ध्यान दे रही है। विकास कार्यों पर नजर रखने के लिए विधानसभा स्तर पर निगरानी समितियों का गठन किया गया है। लोगों को हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराना सरकार की प्राथमिकता है। अधिकारी भी यह समझ लें कि उनकी लापरवाही को किसी भी कीमत पर सहन नहीं किया जाएगा। उन्होंने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने के भी निर्देश दिए। इस अवसर पर पार्षद मुकेश सैनी, रामसिंह, कालू शर्मा, जसवंत, बबली देवी, बीना देवी, अशोक कुमार, जयंती देवी, हमवती समेत अनेक पार्षद उपस्थित रहे।