Breaking News देश राजनीती राज्य होम

फतेहपुर – कीटनाशक दवा (डीटीएच पाउडर) के छिड़काव की मांग सम्बन्ध में

सेवा में,
श्रीमान जिलाधिकारी महोदय,
फतेहपुर (उ0प्र0)

विषय: कीटनाशक दवा (डीटीएच पाउडर) के छिड़काव की मांग सम्बन्ध में-

महोदय,
विदित हो कि ग्रामसभा कोराई, ब्लाक तेलियानी, थाना मलवां, जिला फतेहपुर में नाले नालीयों की नियमित सफाई नहीं होने के कारण मच्छरों का प्रकोप दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। ग्रामसभ के कई वार्ड़ों में जल निकासी के इन्जाम नहीं होने के कारण जलभराव की स्थिति विकराल है। ऐसे में वार्डों में नाली-नालियां जाम होने के कारण मच्छरों का प्रकोप बढ़ रहा है। ऐसे में न केवल संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है बल्कि बिजली जाने के बाद लोगों को घरों में रहना मुश्किल हो रहा है।
कई बार कोराईं सीएचसी व ग्राम प्रधान से जाकर बोला गया कि दवा का छिड़काव कब होगा तब जवाब मिला कि डलवा दिया जायेगा। और आज कल में लगभग एक महीना बीत गया। पर अभी तक छिड़काव नहीं हुआ।
आपकों बताते चलें कि विगत कई वर्षों से ग्रामसभा कोराईं में कीटनाशक दवाओं का छिड़काव नहीं कराया गया। वहीं ब्लाक सिकेटरी से बात की गई तो उन्हाने ने बताया कि ब्लाक से हर साल लगभग दस हजार रुपये कीटनाशक दवाओं के छिड़काव के लिए एन.एम. और ग्रामप्रधान के सामिल खाते में पैसा जाता है। इस बात की जानकारी सम्बन्धित अधिकारियों से लेने पर कागजों पर कार्य पूर्ण पाया गया। परन्तु सवाल यह है कि जब कीटनाशक दवा (डीटीएच पाउडर) का छिड़काव नहीं हुआ तो वो गया कहां।
अतः श्रीमान जी से निवेदन है कि उचित कार्यवाही करके दोषी लोगों के प्रति सख्त से सख्त कार्यवाही की जाये और कीटनाशक दवा (डीटीएच पाउडर) का छिड़काव करने का आदेश दिया जाये।
महान दया होगी।