Breaking News देश मनोरंजन राज्य होम

गुरूग्राम । 11 जून से लेकर 13 जून तक तीन दिवसीय मंच उदघोषक कार्यशाला का आयोजन 

11 जून से लेकर 13 जून तक तीन दिवसीय मंच उदघोषक कार्यशाला का आयोजन 

रिपोर्टर योगेश गुरूग्राम India Now24

गुरूग्राम । हरियाणा कला एवं सांस्कृतिक विभाग द्वारा कुरुक्षेत्र में 11 जून से लेकर 13 जून तक तीन दिवसीय मंच उदघोषक कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। यह कार्यशाला कला एवं सांस्कृतिक कार्य विभाग हरियाणा द्वारा कुरुक्षेत्र के मल्टी आर्ट कल्चरल सेंटर में श्रेष्ठ मंच उदघोषक तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित की जाएगी।
इस बारे में जानकारी देते हुए सरकारी प्रवक्ता ने बताया गया कि विभाग के इतिहास में यह पहला अवसर है कि राज्य के कलाकारों को मंच कला विद्या की जानकारी देने के उद्देश्य से इस प्रकार की कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यशाला में मंच संचालन की विद्या  तीन अलग अलग भाषा में सिखाई  जायगी जिसमे हरियाणवी , हिंदी और  अंग्रेजी भाषा शामिल है। इस कार्यशाला में प्रदेश के लगभग 200 प्रतिभागियों द्वारा भाग लिया जाएगा।
कला एवं सांस्कृतिक विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव धीरा खण्डेलवाल के दिशा निर्देशानुसार इस कार्यशाला का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता  में जिन प्रतिभागियों ने भाग लेने हेतु आवेदन किया है उनको प्रतिष्ठित एवं श्रेष्ठ उदघोषको के  माध्यम से विद्या की तकनीक बारीकियों से बताई जाएगी।
उन्होंने बताया कि मंच विद्या सिखाने के लिए विशेष तौर पर आकाशवाणी के सुप्रसिद्ध उदघोषक श्री जैनेंद्र सिंह , प्रसिद्द हरियाणवी मंच उदघोषक श्री रामनिवास , टीवी एंकर कुमारी सोनल दहिया ,ड़ॉ जितेंद्र राम प्रकाश के साथ कई अन्य गुरु मंच संचालन के बारे में जानकारी देंगे।